असम सीएम के खिलाफ दर्ज केस को वापस लेगी मिजोरम सरकार, राज्यों के बीच तनातनी बरकरार

543 0

असम-मिजोरम के बीच सीमा विवाद को लेकर जारी तनातनी बरकरार है, कोई भी राज्य पीछे हटने को तैयार नहीं है.इसी बीच मिजोरम सरकार असम सीएम हिमंत बिस्व सरमा के खिलाफ दर्ज एफआईआर वापस लेने का विचार कर रही है। मिजोरम के सीएम जोरमथंगा ने कहा, उन्हें इसकी जानकारी नहीं कि हिमंत के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

वहीं दूसरी तरफ हिमंत बोले वह किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हैं, मिजोरम पुलिस जहां कहेगी मैं वहां पहुंच जाऊंगा। पिछले दिनों मिजोरम के सीएम ने कहा था कि हिमंत हमारे भाई जैसे हैं, इस विवाद को हम जल्द ही शांति से बैठकर सुलझा लेंगे। चुआंगो ने कहा कि वे संबंधित पुलिस अधिकारियों से बातचीत करेंगे और अगर उनके खिलाफ आरोप लगाने के वैध आधार नहीं हैं तो असम के मुख्यमंत्री का नाम हटाया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं प्राथमिकी दर्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों से बातचीत करूंगा और अगर कोई कानूनी आधार नहीं है तो हम असम के मुख्यमंत्री का नाम हटाएंगे। ’’ साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस बात से अनभिज्ञ हैं कि सरमा के खिलाफ आपराधिक मामला कब दर्ज किया गया।

लखनऊ में बोले शाह, किसी के बहकावे में मत आइए, योगी जी ने यूपी को विकसित प्रदेश बनाया

मुख्य सचिव ने हालांकि यह नहीं बताया कि असम के छह अधिकारियों और 200 अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज मामले वापस लिए जाएंगे अथवा नहीं।  गौरतलब है कि मिजोरम और असम के बीच संघर्ष के बाद मिजोरम पुलिस ने सरमा एवं छह अधिकारियों के खिलाफ हत्या के प्रयास एवं आपराधिक षड्यंत्र सहित विभिन्न आरोपों में वायरेंगटे थाने में 26 जुलाई की रात प्राथमिकी दर्ज की।  दोनों पूर्वोत्तर राज्यों के बीच सीमा विवाद को लेकर हुए संघर्ष में छह पुलिसकर्मियों सहित सात लोग मारे गए थे।

Related Post

सपा करेगी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में धांधली को लेकर 15 से तहसील में प्रदर्शन

Posted by - July 10, 2021 0
लखनऊ। सपा मुखिया अखिलेश यादव के निदेर्शानुसार 15 जुलाई को ब्लाक प्रमुख एवं जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों में भाजपा…
SALT BY ELECTION

सल्ट उपचुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस का मंथन जारी, जल्द होगी प्रत्याशी की घोषणा

Posted by - March 23, 2021 0
देहरादून। दिल्ली में सल्ट उपचुनाव (Salt By Election) में दावेदारी तय करने के लिए कांग्रेस के आला नेता मंथन कर…
CM Yogi

कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार करने के साथ ही उनके दृष्टिकोण को समृद्ध करेगा संवाद: योगी

Posted by - June 27, 2023 0
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ अभियान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने संबोधित किया।…