अनुच्छेद 370

अनुच्छेद 370 हटने से खुश है ये कश्मीरी एक्ट्रेस, बोलीं- एक बार फिर हुआ मेरा राज्य

779 0

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद पूरे देश में उत्साह का माहौल है। वहीं मोदी सरकार के इस फैसले को लेकर बॉलीवुड भी सराहना कर रहा है। इसी बीच ‘मेरे अंगने में’ फेम कश्मीरी एक्ट्रेस एकता कौल भी अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद बेहद खुश हैं।

बता दें कि एकता कौल एक कश्मीरी हैं, लेकिन उन्होंने गैर कश्मीरी एक्टर सुमीत व्यास से शादी कर ली थी, जिसके बाद से उन्हें गैर कश्मीरी घोषित कर दिया गया। बीते रोज मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर के धारा 370 और 35A अहम फैसला सुनाया वैसे एकता इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अपनी खुशी जाहिर की।

बजाज फिनसर्व के पर्सनल लोन की मदद से करें अपने सभी ऋणों का भुगतान 

एकता ने बताया कि मुझे पापा ने सुबह उठाया और कहा, जल्दी टीवी देखो। मैं ये देखकर बहुत खुश हूं, एक बार फिर ये मेरा राज्य है। सरकार के फैसले के बाद हम जश्न मना रहे हैं। एकता ने अपने ट्विटर पर लिखा है, ‘खुश हूं, दोबारा अपने ही राज्य का हिस्सा बनकर। एकता ने कहा कि शादी के बाद मुझे इस चीज का एहसास हो गया कि चीजें कितनी बदल गई हैं। उन्होंने कहा कि जो कल तक मेरा था, आज वह पराया हो गया।

एकता ने कहा कि वो कश्मीर वापस जाना चाहती थी। वहां पर जमीन खरीदना चाहती थी, लेकिन शादी के बाद नागरिकता छीन जाने के कारण ऐसा हो नहीं पाया। बता दें आर्टिकल 370 के मुताबिक अगर कश्मीर की महिलाएं बाहर के किसी व्यक्ति से शादी करती हैं तो उनकी राज्य की नागरिकता खत्म हो जाती है। वह अपने सारे अधिकारों से वंचित हो जाती हैं। अब आर्टिकल 370 हटने से कश्मीर की महिलाएं भारत या दुनिया के किसी भी पुरुष से शादी करें तो उनकी नागरिकता नहीं छिनेगी।

Related Post

यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन के बाद बिहार में फंसा महागठबंधन का पेंच

Posted by - January 13, 2019 0
नई दिल्ली। सपा यादव और बसपा ने यूपी की राजधानी लखनऊ में संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए महागठबंधन…