दूसरों के सामने दिखना है बेहतर, तो इस तरीके से करें मेकअप

764 0

डेस्क। लड़कियां दूसरों के सामने अपने आप को अच्छी तरह से प्रस्तुत करना चाहती हैं। जिसके लिए वे बहुत से उपाय करती हैं। मेकअप से आत्मविश्वास बढ़ता है, क्योंकि जब हम अच्छे लग रहे होते हैं तो किसी के सामने पूरे आत्मविश्वास के साथ जाते हैं। मेकअप आत्मविश्वास देता है, बल देता है, प्राकृतिक गुणों को उभारता है। तो आइए जाने  मेकअप के और क्या-क्या फायदे हैं-

ये भी पढ़ें :-Happy Mother’s Day 2019: मां के लिए ये दिन बनाएं खास, करें इस अंदाज में विश 

1-मेकअप कहीं न कहीं आपके मूड को भी अच्छा कर देता है। शायद यही वजह है कि अधिकांश महिलाओं को थोड़ा-बहुत ही सही, पर मेकअप करना अच्छा लगता है। काजल, लिपस्टिक या फिर किसी खास आकार की बिंदी इन्हीं वजहों के कारण हम महिलाओं की पर्सनैलिटी का हिस्सा बन जाती है। अगर आप अपने चेहरे पर मेकअप करती हैं तो आप मेकअप की मदद से अपने चेहरे की छोटी-मोटी कमियों को आसानी से छिपा सकती हैं।

2-मेकअप करने के बाद न सिर्फ आपके चेहरे की थकान छिप जाती है, बल्कि मेकअप देखकर आपके मन की थकान भी मिट जाती है। वैसे थकावट तो हम नींद से भी दूर कर सकते है, परंतु फिर भी थकावट हमारे चेहरे पर आसानी से दिखती है। इसे आप हल्के मेकअप से आसानी से दूर कर सकती हैं और अपने लुक को बेहतर बना सकती हैं।

3-अगर आप अपने चेहरे पर मेकअप करती हैं तो आप मेकअप की मदद से अपने चेहरे की छोटी-मोटी कमियों को आसानी से छिपा सकती हैं, जिससे आत्मविश्वास आता है। सिर्फ इतना ही नहीं, मेकअप की मदद से आपके चेहरे की खोई चमक वापस लौट आती है।

Related Post

मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं

अमित शाह बोले-महाराष्ट्र में अगर किसी के पास नंबर है तो वह राजभवन जाए

Posted by - November 13, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के सियासी हालात पर भाजपा अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है।…

भारतीय मूल के विवेक मूर्ति बने बाइडन की कोविड-19 टास्क फोर्स के सह-अध्यक्ष

Posted by - November 10, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.  अमेरिका के नये राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए 3 सदस्यों की कोविड-19 सलाहकार…