अपने ही पति पर धर्मांतरण का आरोप लगाने वाली महिला, पुलिस के सामने अपनी बात से पलटी

421 0

धर्मांतरण को लेकर कानपुर में एक अलग तरह का मामला सामने आया है। अपने पति के खिलाफ जबरन धर्मांतरण कराने का आरोप लगाते हुए एफ आई आर दर्ज कराने वाली महिला अपने बयान से पलट गई है। पीड़िता का आरोप है कि उसने मुस्लिम युवक से प्रेम विवाह किया था और इसको लेकर उसे कोई आपत्ति नहीं है।

आरोप लगाया कि मोहल्ले में बीजेपी नेताओं ने जबरन उसे धमकाया और जेल भिजवाने की धमकी दी। इसके बाद उसकी तरफ से खुद तहरीर लेकर उसके पति के फीलखाना थाने में एफ आई आर दर्ज करवा दी है। महिला ने पुलिस के सामने भी अपना बयान दर्ज करा दिया है। फीलखाना पुलिस अब बीजेपी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

तपेश्वरी देवी मंदिर के पास रहने वाली सपना राजपूत ने बताया कि उसने नौशाद नाम के युवक से प्रेम विवाह किया था। बिरहाना रोड तपेश्वरी देवी मंदिर में उसकी फूलों की दुकान है। इलाके के भाजपा नेताओं को इस बात की जानकारी थी। उन्होंने साजिश के तहत मुझे जेल भिजवाने की धमकी देकर तहरीर में अंगूठा लगवा लिया। इसके बाद मेरे पति नौशाद पर आरोप लगाया कि ढाई साल के बच्चे का जबरन खतना करवा दिया। मुझ पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया जा रहा है। विरोध करने पर अलग-अलग तरह से प्रताड़ित कर रहा है।

थाना प्रभारी ने बताया कि आप एफ आई आर दर्ज कराने वाली महिला सपना राजपूत ने बताया कि हम खुद थाने नहीं आए थे। मेरे पास भाजपा वाले खुद आए थे। यह धमकी दी कि तुम्हारा पति मुसलमान है, इसे भगाओ नहीं तो तुम्हें भी फंसा देंगे। यह बात भाजपा नेता पंकज तिवारी ने कही, तो हम डर गए। लेकिन हमें यह नहीं पता था कि यह लोग हमारे आदमी को फंसा देंगे।

थाना प्रभारी सतीश चंद्र साहू ने बताया कि पीड़ित महिला सपना राजपूत के मुताबिक भाजपा नेताओं ने उसे धमकाया और गुमराह करके उसके पति के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई। पुलिस ने अगले दिन उसे बुलाकर पूछताछ की तो सच्चाई सामने आई। इसके बाद से महिला को अपने साथ लेकर एफ आई आर दर्ज कराने वाले भाजपा नेता गायब हैं। पुलिस कमिश्नर को इस संबंध में जानकारी दी गई है।

Related Post

yogi government

पिछले पांच सालों में यूपी में बढ़े 27 फीसदी पर्यटक और होटलों में साढ़े हजार कमरे भी

Posted by - May 15, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की पिछले पांच सालों में दूरदर्शी नीति का परिणाम है कि कोरोना के बाद…
samajwadi party

महिलाओं का अपमान, सपा का काम

Posted by - February 21, 2023 0
लखनऊ। यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते, रमन्ते तत्र देवता। यानी जहां नारी की पूजा होती है, वहां देवता निवास करते हैं, लेकिन…
AK Sharma

काशी के विकास यात्रा की अभी शुरुआत है, बहुत काम होना शेष है: ए.के.शर्मा

Posted by - April 9, 2023 0
वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे प्रभावी मतदाता सम्मेलन कार्यक्रम के तहत आज रोहनिया मोड़ैला स्थित त्रिभुवन वाटिका में…