अंगूठे का क्लोन बनाकर खाते से निकाल लेते थे रकम, गिरोह का पर्दाफांस

318 0

सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर अंगूठे का क्लोन बनाकर आधार कार्ड से रकम निकालने वाले गिरोह का शनिवार को पर्दाफाश हुआ। डीएम आशुतोष निरंजन की मौजूदगी में एसपी ने डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि साइबर अपराध का मास्टर माइंड रुद्रपुर में सहज जन सेवा केंद्र चलाता है। पूरे मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से अंगुठों का क्लोन, क्लोनिंग मशीन, कंप्यूटर, सादे कागज पर खाताधारकों के अंगुठा निशान और एक लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं।

रुद्रपुर तहसील सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी ने बताया कि साइबर सेल देवरिया, थाना रुद्रपुर और थाना गौरीबाजार की संयुक्त टीम ने अंगूठे का क्लोन बनाकर बैंक खाते से रुपया निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के सरगना ने रुद्रपुर थाने के एकला मिश्रौलिया गांव निवासी अछैबर और माहीगंज गांव के रहने वाले जितेंद्र विश्वकर्मा को पीएम आवास दिलाने का झांसा देकर उनके आधार कार्ड की फोटोकॉपी और सादे कागज पर अंगूठे का निशान ले लिया।

अदिति ने ओलंपिक में हारकर भी रचा इतिहास, जीता दिल

मास्टर माइंड रुद्रपुर के दुग्धेश्वरनाथ वार्ड का निवासी किशन रावत रुद्रपुर बस स्टेशन के पास सहज जन सेवा केंद्र चलाता है। उसने अपने साथी गनेशपुर टोला शिवपुर के विकास यादव, गाजीपुर भैसही के मिर्जा शमीम बेग और फारूख मिर्जा के साथ मिलकर अंगूठे का क्लोन बनवाकर आधारकार्ड नंबर से अंगूठे के क्लोन का प्रयोग कर अछैबर के खाते से एक लाख दस हजार रुपये और जितेंद्र विश्वकर्मा के खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिए।

Related Post

CM Yogi

आबादी से दूर हों पटाखों की दुकान, फायर टेंडर के हों पर्याप्त इंतज़ाम: सीएम योगी

Posted by - October 16, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को आहूत प्रदेशस्तरीय बैठक में आगामी दीपावली एवं छठ…
BJP

नामांकन के आखिरी तारीख में बीजेपी ने 6 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

Posted by - March 21, 2022 0
लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 9 अप्रैल को होने वाले द्विवार्षिक उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव (UP Legislative Council…
GST Council

GST ट्रिब्यूनल के गठन पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद आदेश

Posted by - March 5, 2021 0
लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने उत्तर प्रदेश में जीएसटी अपीलेट ट्रिब्यूनल (GST Tribunal) के गठन पर अंतरिम रोक…

यूपी : चुनाव के दौरान इटावा एसपी सिटी को थप्पड़ मारने वाले भाजपा नेता पर दर्ज हुआ केस

Posted by - July 12, 2021 0
उत्तर प्रदेश मेें ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान जमकर उत्पात मचाया गया, भाजपा के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने पुलिस तक…