अंगूठे का क्लोन बनाकर खाते से निकाल लेते थे रकम, गिरोह का पर्दाफांस

153 0

सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर अंगूठे का क्लोन बनाकर आधार कार्ड से रकम निकालने वाले गिरोह का शनिवार को पर्दाफाश हुआ। डीएम आशुतोष निरंजन की मौजूदगी में एसपी ने डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि साइबर अपराध का मास्टर माइंड रुद्रपुर में सहज जन सेवा केंद्र चलाता है। पूरे मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से अंगुठों का क्लोन, क्लोनिंग मशीन, कंप्यूटर, सादे कागज पर खाताधारकों के अंगुठा निशान और एक लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं।

रुद्रपुर तहसील सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी ने बताया कि साइबर सेल देवरिया, थाना रुद्रपुर और थाना गौरीबाजार की संयुक्त टीम ने अंगूठे का क्लोन बनाकर बैंक खाते से रुपया निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के सरगना ने रुद्रपुर थाने के एकला मिश्रौलिया गांव निवासी अछैबर और माहीगंज गांव के रहने वाले जितेंद्र विश्वकर्मा को पीएम आवास दिलाने का झांसा देकर उनके आधार कार्ड की फोटोकॉपी और सादे कागज पर अंगूठे का निशान ले लिया।

अदिति ने ओलंपिक में हारकर भी रचा इतिहास, जीता दिल

मास्टर माइंड रुद्रपुर के दुग्धेश्वरनाथ वार्ड का निवासी किशन रावत रुद्रपुर बस स्टेशन के पास सहज जन सेवा केंद्र चलाता है। उसने अपने साथी गनेशपुर टोला शिवपुर के विकास यादव, गाजीपुर भैसही के मिर्जा शमीम बेग और फारूख मिर्जा के साथ मिलकर अंगूठे का क्लोन बनवाकर आधारकार्ड नंबर से अंगूठे के क्लोन का प्रयोग कर अछैबर के खाते से एक लाख दस हजार रुपये और जितेंद्र विश्वकर्मा के खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिए।

Related Post

TMC

बर्थडे पार्टी में नाबालिग की गैंगरेप के बाद मौत, TMC नेता का बेटा गिरफ्तार

Posted by - April 11, 2022 0
कोलकाता: पश्चिम बंगाल के नादिया ज़िले में एक नाबालिग की मौत से हड़कंप मच गया है। मृतक लड़की के परिवारवालों…