114वीं जयंती पर पिता को याद कर भावुक हुए अमिताभ बच्चन

242 0

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) के पिता एवं दिवंगत कवि हरिवंश राय बच्चन की आज 114 वीं जयंती है। इस मौके पर अमिताभ बच्चन पिता को याद कर भावुक हो गए। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक थ्रोबैक तस्वीर साझा करते हुए लिखा-’27 नवंबर,1907 , पूज्य बाबूजी की जयंती । नमन!’

इस तस्वीर में अमिताभ बच्चन के सिर पर सेहरा बंधा हुआ नजर आ रहा है और वह अपने पिता से बातचीत में व्यस्त दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर फैंस अमिताभ की इस पोस्ट के जरिये दिवंगत कवि हरिवंश राय बच्चन को नमन कर रहे हैं।

हरिवंश राय बच्चन हिंदी साहित्य के प्रख्यात कवि थे। हरिवंश राय बच्चन का जन्म 27 नवंबर 1907 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के बाबूपट्टी गांव में हुआ था। उनके द्वारा रचित काव्यसंग्रह ‘मधुशाला’ को आज भी लोग याद करते हैं। इस किताब की रचनाओं ने साहित्य जगत को एक अलग ही पहचान दी थी।

इसके अलावा हरिवंश राय बच्चन को ‘दो चट्टानें’ के लिए हिन्दी कविता का साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था । हरिवंश राय बच्चन को भारत सरकार द्वारा 1976 में साहित्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

अमिताभ बच्चन अक्सर अपने पिता को याद कर उनसे जुड़ी बातें एवं उनकी कविताएं अक्सर फैंस के साथ साझा करते रहते हैं।

Related Post

कास्टिंग काउच

कास्टिंग काउच पर बोली बॉलीवुड अभिनेत्री, ‘रेप सीन’ का ऑडिशन करना चाहता था निर्देशक’

Posted by - November 13, 2019 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री मानवी गगरू आखिरी बार सनी सिंह स्टारर फिल्म उजड़ा चमन में नजर आईं थी। फिल्मों के…
दिशा पाटनी की बोल्ड फोटो

दिशा पाटनी के बोल्ड फोटो देख फैन्स बोले- दीदी एग्जाम चल रहे हैं, पढ़ने दो प्लीज’

Posted by - November 29, 2019 0
मुंबई। बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री दिशा पाटनी अपनी फिल्मों से ज्यादा बोल्डनेस को लेकर ज्यादा सुर्खियों में रहती हैं। उनकी…