अमित शाह

झारखंड रैली में अमित शाह बोले- 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया

219 0

लातेहार। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लातेहार में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि आपने पिछले 70 वर्षों में आदिवासियों के लिए क्या किया? क्या आपके पास इस पर कोई तथ्य है? हमने हर आदिवासी ब्लॉक में एक एकलव्य स्कूल खोला है, मोदी जी द्वारा एक जिला खनिज निधि भी स्थापित की गई है।

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री शाह ने कहा कि आज लातेहार से भारतीय जनता पार्टी के चुनाव अभियान का प्रारंभ हो रहा है। मुझे आनंद है कि जहां चुनाव प्रचार होता है वहां लोग ही लोग दिखते हैं। उन्होंने कहा कि मैं झारखंड भाजपा को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने प्रचार अभियान के शुभारंभ के लिए उस भूमि को चुना, जो भूमि भगवान बिरसा मुंडा, नीलाम्बर-पीताम्बर की भूमि है, राजा मेदिनी राय की भूमि है, जिन्होंने देश के अपना सबकुछ न्योछावर किया है। मैं लातेहार की क्रांतिकारी भूमि को प्रणाम करता हूं।

चौथी कक्षा की छात्रा भागीरथी अम्मा ने 105 की उम्र में परीक्षा देकर बनाया रिकॉर्ड

उन्होंने कहा कि लोग मरते रहे, युवाओं की जानें गईं लेकिन झारखंड राज्य का सपना पूरा नहीं हुआ। ये लड़ाई तब तक समाप्त नहीं हुई, जब तक कांग्रेस का शासन रहा। झारखंड की रचना तब हुई जब दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी, दिल्ली में अटल जी की सरकार बनी। अटल जी ने झारखंड का निर्माण करके झारखंड के लोगों को उनका अधिकार दिया।

शाह ने कहा कि झारखंड को अधिकार देने का काम अटल बिहारी वाजपेयी की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने किया। आपका वोट विकास करने वाला है, आपका वोट झारखंड को आगे ले जाने वाला है। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट ये तय करेगा कि अगले 5 साल में झारखंड में किसकी सरकार बनेगी। आप ये मत सोचना कि आप विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री चुनने जा रहे हैं। मेरा आप सबसे कहना हैं कि आपका एक वोट झारखंड के विकास के लिए है, झारखंड को आगे बढ़ाने वाला है।

पिछले 5 वर्षों में सीएम रघुबर दास ने झारखंड को विकास के पथ पर अग्रसर किया

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कहा कि पिछले 5 वर्षों में सीएम रघुबर दास ने झारखंड को विकास के पथ पर अग्रसर किया है। गरीबों के हित के लिए कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने क्या किया है? उन्होंने कहा कि पिछड़ा समाज को उसका अधिकार अधिक से अधिक मिले, इसके लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार आयोग बनाकर सुनिश्चित करेगी कि पिछड़े समाज को अधिक से अधिक आरक्षण का लाभ मिले। उन्होंने आगे कहा कि सन् 1857 की क्रांति में अंग्रेजों के खिलाफ जब पूरा देश लड़ रहा था तब सबसे बड़ी लड़ाई पलामू के लोगों ने लड़ी थी, यहां की जन-जातियों ने खुलकर हिस्सा लिया और क्रांति की मशाल को जलाए रखा।

हमने 35 लाख लोगों के घर में गैस का सिलेंडर पहुंचाने का काम किया

अमित शाह ने कहा कि हमने 35 लाख लोगों के घर में गैस का सिलेंडर पहुंचाने का काम किया, पांच लाख से ज्यादा लोगों को घर देने का काम किया और पूरे झारखंड के हर घर में शौचालय और पीने का पानी पहुंच जाए, इस प्रकार की व्यवस्था भी भाजपा की सरकार कर रही है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा आदिवासियों और पिछड़ों की बात करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि 70 साल तक आपने शासन किया, गरीब के घर में गैस, बिजली, स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय क्यों नहीं पहुंचा? इनके पास कोई बात का जवाब नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि मानिका और लातेहार में जो काम भाजपा सरकार ने किए हैं वो मैं आपको बताना चाहता हूं- हमारी सरकार ने बिरसा मुंडा की जन्मस्थली और कर्म स्थली पर उनके सम्मान में स्मारक बनाया और 2018 में पहली बार 70 साल के बाद डिग्री कॉलेज की स्वीकृति देने का काम किया।

झारखंड विधानसभा चुनावों को देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। इस कड़ी में भाजपा के दिग्गज नेता और गृह मंत्री अमित शाह झारखंड में अपने चुनाव प्रचार का आगाज करने के लिए गुरुवार को राज्य के मनिका पहुंचे हैं। उनके साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास और भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी ओम माथुर भी हैं।

Loading...
loading...

Related Post

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने लॉकडाउन जल्द खत्म होने का बताया उपाय, वीडियो जारी दिया ये संदेश

Posted by - April 26, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री और मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने रविवार को एक वीडियो संदेश जारी किया…
जिया हो बिहार के लाला...

Video : कन्हैया के समर्थन में उतरीं स्वरा भास्कर, बोलीं- जिया हो बिहार के लाला…

Posted by - April 12, 2019 0
बेगूसराय। बॉलीवुड अभिनेत्री स्‍वरा भास्‍कर अपने जन्मदिन पर बिहार के बेगूसराय पहुंची । जहां पर स्वरा भास्‍कर ने बेगूसराय में…