Amit Shah

अमित शाह ने कहा- पूर्वोत्तर की सभी समस्याएं 2024 तक हो जाएगी हल

264 0

हैदराबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), जिन्होंने पूर्वोत्तर राज्यों के लंबे समय से लंबित मुद्दों को हल करने के लिए कई कदम उठाए। रविवार को अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि भाजपा को एक “स्थायी पता” मिल गया है। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में इस क्षेत्र में और कोई समस्या नहीं होगी और 2024 तक इसके सभी मुद्दों का समाधान कर दिया जाएगा। विशेष रूप से, मार्च में एक बड़े कदम में, केंद्र ने नागालैंड के सात जिलों में 15 पुलिस थाना क्षेत्रों से, मणिपुर के छह जिलों में 15 पुलिस थाना क्षेत्रों और 23 जिलों में पूरी तरह से और असम में एक जिले से आंशिक रूप से AFPSA को हटा दिया था।

असम और मेघालय की सरकारों ने इस साल मार्च में अपने 50 साल पुराने सीमा विवाद को सुलझाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एक ऐतिहासिक समझौते पर हस्ताक्षर किए। गृह मंत्रालय द्वारा जांच और विचार के लिए 31 जनवरी को दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा अमित शाह को एक मसौदा प्रस्ताव प्रस्तुत करने के दो महीने बाद असम और मेघालय के बीच समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे।

14000 से अधिक कृषक मित्र कर रहे आंदोलन, कमीशन से नहीं चलेगा घर

अमित शाह के भाषण पर बोलते हुए, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मीडिया को जानकारी दी और कहा, यह हमारे लिए उत्तर-पूर्व में एक यात्रा रही है और गृह मंत्री ने हमें बताया कि उन्हें खुशी है कि अब हमारे पास एक स्थायी पता है। अमित शाह ने क्या कहा, असम के सीएम ने कहा कि सरकार द्वारा लाए गए सुधारों पर विपक्ष की आपत्ति के कारण देरी हुई है, हालांकि, सरकार प्रतिबद्ध है सीएए को लागू करना।

कटहल खाने गांव में घुसे हाथी, मच गई त्राहि-त्राहि, कई घर नष्ट, 1 की मौत

Related Post

स्वास्थ्य केंद्र के बाहर बलात्कार पीड़िता के पिता की सड़क दुर्घटना में मौत

स्वास्थ्य केंद्र के बाहर बलात्कार पीड़िता के पिता की सड़क दुर्घटना में मौत

Posted by - March 11, 2021 0
घाटमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर एक बलात्कार पीड़िता  के पिता की बुधवार को कथित तौर पर सड़क दुर्घटना में…
Neha Sharma

नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों के अनुसार महिलाओं को नौ श्रेणियों में मिलेगा सम्मान

Posted by - March 14, 2023 0
लखनऊ। स्वच्छ भारत मिशन (नगरीय) ने नवरात्री के अवसर पर सभी नगरीय निकायों में स्वच्छता में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने…