Amit Shah

अमित शाह का सिंगूर में रोड शो, उद्योग लगाने का किया वादा

478 0
सिंगूर।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एक समय भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन के लिए सुर्खियों में रहे सिंगूर में बुधवार को रोड शो किया और इलाके की जनता से वादा किया कि भाजपा के सत्ता में आने पर यहां उद्योग-धंधे लगाए जाएंगे।
पश्चिम बंगाल में भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन के लिए सुर्खियों में रहे सिंगूर में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने जनता से वादा किया कि भाजपा की जीत होने के बाद सिंगूर में उद्योग-धंधे स्थापित किए जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की रैली के तीन दिन बाद ही शाह (Amit Shah) का विशाल रोड शो इस बात की ओर इशारा करता है कि भाजपा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamta Banerjee) को राज्य की औद्योगिक स्थिति और कथित बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरना चाहती है। मोदी (PM Modi) ने अपनी रैली में आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamta Banerjee)  की अड़चन डालने वाली सोच ने पश्चिम बंगाल को उद्योगों और रोजगारों से वंचित कर रखा है।

भीड़ की तालियों और नारेबाजी के बीच शाह फूलों से सजे एक वाहन पर खड़े होकर सिंगूर की सड़कों पर निकले. उनके साथ सिंगूर से भाजपा के उम्मीदवार रवींद्रनाथ भट्टाचार्य भी थे जो हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। शाह ने सड़कों के किनारे और छतों पर खड़े लोगों का मुस्कराकर अभिवादन किया।

रोड शो के दौरान ही संवाददाताओं से बातचीत में शाह (Amit Shah) ने कहा कि राज्य में अगली सरकार भाजपा की बनने पर सिंगूर का विकास किया जाएगा जिसे 2006 के आंदोलन के बाद से उद्योगों से वंचित रखा गया है। उन्होंने कहा कि हम उद्योग लगाकर इलाके का विकास करेंगे और हमारे संकल्प पत्र में आलू के लिए 500 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की गयी है, जिसके लिए यह इलाका जाना जाता है।

शाह (Amit Shah) ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद भाजपा सरकार कोलकाता तथा नई दिल्ली को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सिंगूर में लघु, मध्यम और बड़े उद्योग लगाएगी। उन्होंने कहा कि हम टकराव के बजाय विकास, संवाद और सहयोग की राजनीति करेंगे। शाह ने कहा कि वह हिंदू देवी-देवताओं का नाम लेने के लिए और चंडी पाठ करने के लिए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी की प्रशंसा करते हैं, लेकिन उन्होंने बहुत देरी कर दी।

उन्होंने कहा कि भाजपा 200 से अधिक सीटों के साथ पश्चिम बंगाल चुनाव जीतेगी. राज्य में 294 विधानसभा सीटें हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य भाजपा नेता बनर्जी पर अक्सर अल्पसंख्यक तुष्टीकरण का आरोप लगाते हैं। वह इस चुनाव में अपनी हिंदू पहचान को सामने रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

सिंगूर की सड़कों पर शाह (Amit Shah) का रोड शो करीब एक घंटे तक चला। इस दौरान हर तरफ भाजपा के रंगीन पोस्टर, झंडे और हरे एवं भगवा गुब्बारों से सड़कें पटी थीं. इस दौरान लोग ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे। सिंगूर से चार बार तृणमूल कांग्रेस के विधायक रहे 89 वर्षीय भट्टाचार्य ने भगवा रंग की पगड़ी पहन रखी थी। उन्होंने इस बार तृणमूल का टिकट नहीं मिलने पर पार्टी छोड़ दी।

शाह (Amit Shah)  बुधवार को राज्य में तीन और रोड शो निकालेंगे जिनमें से एक कोलकाता में होगा।

Related Post

एनआईए टीम ने यूपी और पंजाब में बड़ी कार्रवाई करते हुए की छापेमारी

Posted by - January 17, 2019 0
मुरादाबाद। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने उत्तर प्रदेश और पंजाब में 7 ठिकानों पर छापेमारी की है। हथियार सप्लायरों…

‘हिन्दी से न्याय’ को देशव्यापी अभियान हेतु राष्ट्रीय सहमति बनाने का प्रयत्न

Posted by - July 12, 2021 0
कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी के राजनीतिक-सचिव एवम् वरिष्ठ कांग्रेसी श्री किशोरी लाल शर्मा तथा ‘हिन्दी से न्याय’ (Hindi Se…