कोविड-19 का टीका

अमेरिका बनाएगा कोविड-19 का पहला टीका, डोनाल्ड ट्रंप के करीबी का दावा

130 0

 

नई दिल्ली। पूरी दुनिया जहां कोविड-19 के कहर से जूझ रही है। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रोबर्ट ओ ब्रायन का दावा लोगों के राहत भरी खबर साबित हो सकती है।

रोबर्ट ओ ब्रायन ने दावा ​किया है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 वायरस का टीका सबसे पहले अमेरिका बनाएगा। ओ ब्रायन ने एक कहा कि हम सबसे पहले कोरोना का टीका बनाने जा रहे है।

ईद पर देखें कुछ ख़ास मेहंदी डिजाइंस, इस तरह से सजाएं हाथ

ओ ब्रायन ने कहा कि हम थेरेपी और टीका बनाने के लिए जबर्दस्त तरीके से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक बार जब हम कोरोना के टीके को बना लेंगे। तो उसे सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के साथ साझा करेंगे। ताकि पूरी दुनिया कोरोना महामारी से मुक्त हो सके। हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार नहीं किया है कि चीन अपने लिए वैक्सीन चुराने की कोशिश करेगा।

उन्होंने कहा कि ऐसा मामला सामने आया है कि चीन तकनीकी को खोजने की जासूसी में लगा हुआ है, जिसमें हम टीका और चिकित्सा दोनों के लिए काम कर रहे हैं। बता दें कि कोरोना वायरस से अमेरिका सबसे अधिक प्रभावित हुआ है और देश में अबत क इस वायरस की चपेट में आने से 97,211 लोगों की मौत हो चुकी है।

Loading...
loading...

Related Post

ब्रिटिश पुलिस ने किया गिरफ्तार

विकिलीक्सा के संस्थापक ने कसा शिकंजा, असांजे को ब्रिटिश पुलिस ने लंदन से किया गिरफ्तार

Posted by - April 11, 2019 0
लंदन। विकिलीक्स के सह-संस्थापक जूलियन अंसाजे को लंदन स्थित इक्वाडोर दूतावास से अरेस्ट कर लिया गया है। लंदन स्थित इक्‍वाडोर…
माइकल पात्रा

माइकल पात्रा आरबीआई के नए डिप्टी गवर्नर, तीन साल का होगा कार्यकाल

Posted by - January 14, 2020 0
नई दिल्ली। माइकल पात्रा को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) का नया डिप्टी गवर्नर नियुक्त किया गया है। इनका कार्यकाल तीन…