कोविड-19 का टीका

अमेरिका बनाएगा कोविड-19 का पहला टीका, डोनाल्ड ट्रंप के करीबी का दावा

687 0

 

नई दिल्ली। पूरी दुनिया जहां कोविड-19 के कहर से जूझ रही है। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रोबर्ट ओ ब्रायन का दावा लोगों के राहत भरी खबर साबित हो सकती है।

रोबर्ट ओ ब्रायन ने दावा ​किया है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 वायरस का टीका सबसे पहले अमेरिका बनाएगा। ओ ब्रायन ने एक कहा कि हम सबसे पहले कोरोना का टीका बनाने जा रहे है।

ईद पर देखें कुछ ख़ास मेहंदी डिजाइंस, इस तरह से सजाएं हाथ

ओ ब्रायन ने कहा कि हम थेरेपी और टीका बनाने के लिए जबर्दस्त तरीके से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक बार जब हम कोरोना के टीके को बना लेंगे। तो उसे सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के साथ साझा करेंगे। ताकि पूरी दुनिया कोरोना महामारी से मुक्त हो सके। हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार नहीं किया है कि चीन अपने लिए वैक्सीन चुराने की कोशिश करेगा।

उन्होंने कहा कि ऐसा मामला सामने आया है कि चीन तकनीकी को खोजने की जासूसी में लगा हुआ है, जिसमें हम टीका और चिकित्सा दोनों के लिए काम कर रहे हैं। बता दें कि कोरोना वायरस से अमेरिका सबसे अधिक प्रभावित हुआ है और देश में अबत क इस वायरस की चपेट में आने से 97,211 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Post

PM Modi With CDS

CDS ने की PM मोदी से मुलाकात, रिटायर हुए सशस्त्र बलों के चिकित्साकर्मियों को ड्यूटी पर वापस बुलाया

Posted by - April 26, 2021 0
नई दिल्ली। पीएम मोदी (PM Modi) ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत के साथ एक बैठक कर कोरोना…
CM Vishnudev Sai

मुख्यमंत्री साय ने अमर बलिदानी चंद्रशेखर आजाद को किया नमन

Posted by - February 26, 2024 0
रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnudev Sai) ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चंद्रशेखर आजाद की 27 फरवरी को पुण्यतिथि पर…