prince philip

अमेरिका ने प्रिंस फिलिप के निधन पर जताया शोक

181 0
वाशिंगटन । राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamla Harris)के नेतृत्व में अमेरिका ने ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग और महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति ब्रिटेन के प्रिंस फिलिप के निधन(Death of Prince Philip) पर शोक जताया और कहा कि उन्होंने अपने आप को परिवार, देश और राष्ट्रमंडल के लिए पूरी तरह समर्पित कर दिया था।
बाइडन (Joe Biden) ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा जिल (प्रथम महिला) और मैं तथा पूरा प्रशासन प्रिंस फिलिप (Prince Philip) के निधन पर महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। वह असाधारण रूप से दिलचस्प शख्स थे।
बाइडन (Joe Biden)ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा जिल (प्रथम महिला) और मैं तथा पूरा प्रशासन प्रिंस फिलिप (Prince Philip) के निधन पर महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। वह असाधारण रूप से दिलचस्प शख्स थे।

बाइडन (Joe Biden) ने कहा कि वह ब्रिटेन तथा राष्ट्रमंडल के लिए जीवनभर अपनी सेवा के दौरान लंबे वक्त तक सभी के लिए मौजूद रहे। बाइडन (Joe Biden) ने संवेदनाएं व्यक्ति की और कहा कि प्रिंस फिलिप (Prince Philip) को याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम वाकई में एक असाधारण व्यक्ति के लिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं और मुझे लगता है कि उन्हें याद किया जाएगा खासतौर से ब्रिटेन में। प्रिंस फिलिप (Prince Philip) के निधन पर शोक जताते हुए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने एक बयान में कहा कि ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग प्रिंस फिलिप ने यादगार जिंदगी जी, जिसकी पहचान निष्ठा और सेवा रही।

उन्होंने कहा कि द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान रॉयल नेवी में शानदार सेवा से लेकर महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के साथ उनकी शादी और साझेदारी तक उन्होंने अपने आप को पूरी तरह अपने परिवार, देश और राष्ट्रमंडल के लिए समर्पित कर दिया। चाहे वह पर्यावरणविद रहे हो या सैन्य परिवारों के शुभचिंतक, उन्होंने जो कुछ भी किया एक सार्थक उद्देश्य को पूरा करने के लिए किया। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत लिंडा थॉमस ग्रीनफील्ड ने प्रिंस फिलिप के निधन पर गहरा शोक जताया।

उन्होंने कहा कि हम शाही परिवार और ब्रिटेन के लोगों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। इससे पहले बाइडन और प्रथम महिला ने एक संयुक्त बयान में कहा कि अपने 99 वर्ष के जीवन में प्रिंस फिलिप ने दुनिया को प्रभावी तरीके से और बार-बार बदलते देखा। गौरतलब है कि ब्रिटेन की महारानी (94) की ओर से जारी एक बयान में राजमहल ने कहा कि प्रिंस फिलिप (99) का शुक्रवार को सुबह विंडसर कैसल में निधन हो गया।

Related Post

सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने रायबरेली जिला प्रशासन को सांसद निधि के इस्तेमाल की दी संस्तुति

Posted by - March 27, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस की लड़ाई में अपने संसदीय क्षेत्र यूपी के रायबरेली जिला प्रशासन…
अखिलेश यादव

अखिलेश यादव बोले- योगी सरकार है ‘इवेंट मैनेजमेंट कमेटी’

Posted by - January 28, 2020 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सूबे की योगी सरकार को ‘इंवेंट मैनेजमेंट कमेटी’…

इंशाअल्लाह…पूरी कोशिश करेंगे कि योगी फिर सीएम न बनें- बोले AIMIM नेता ओवैसी

Posted by - July 3, 2021 0
साल 2022 में होने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। असदुद्दीन…