prince philip

अमेरिका ने प्रिंस फिलिप के निधन पर जताया शोक

454 0
वाशिंगटन । राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamla Harris)के नेतृत्व में अमेरिका ने ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग और महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति ब्रिटेन के प्रिंस फिलिप के निधन(Death of Prince Philip) पर शोक जताया और कहा कि उन्होंने अपने आप को परिवार, देश और राष्ट्रमंडल के लिए पूरी तरह समर्पित कर दिया था।
बाइडन (Joe Biden) ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा जिल (प्रथम महिला) और मैं तथा पूरा प्रशासन प्रिंस फिलिप (Prince Philip) के निधन पर महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। वह असाधारण रूप से दिलचस्प शख्स थे।
बाइडन (Joe Biden)ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा जिल (प्रथम महिला) और मैं तथा पूरा प्रशासन प्रिंस फिलिप (Prince Philip) के निधन पर महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। वह असाधारण रूप से दिलचस्प शख्स थे।

बाइडन (Joe Biden) ने कहा कि वह ब्रिटेन तथा राष्ट्रमंडल के लिए जीवनभर अपनी सेवा के दौरान लंबे वक्त तक सभी के लिए मौजूद रहे। बाइडन (Joe Biden) ने संवेदनाएं व्यक्ति की और कहा कि प्रिंस फिलिप (Prince Philip) को याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम वाकई में एक असाधारण व्यक्ति के लिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं और मुझे लगता है कि उन्हें याद किया जाएगा खासतौर से ब्रिटेन में। प्रिंस फिलिप (Prince Philip) के निधन पर शोक जताते हुए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने एक बयान में कहा कि ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग प्रिंस फिलिप ने यादगार जिंदगी जी, जिसकी पहचान निष्ठा और सेवा रही।

उन्होंने कहा कि द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान रॉयल नेवी में शानदार सेवा से लेकर महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के साथ उनकी शादी और साझेदारी तक उन्होंने अपने आप को पूरी तरह अपने परिवार, देश और राष्ट्रमंडल के लिए समर्पित कर दिया। चाहे वह पर्यावरणविद रहे हो या सैन्य परिवारों के शुभचिंतक, उन्होंने जो कुछ भी किया एक सार्थक उद्देश्य को पूरा करने के लिए किया। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत लिंडा थॉमस ग्रीनफील्ड ने प्रिंस फिलिप के निधन पर गहरा शोक जताया।

उन्होंने कहा कि हम शाही परिवार और ब्रिटेन के लोगों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। इससे पहले बाइडन और प्रथम महिला ने एक संयुक्त बयान में कहा कि अपने 99 वर्ष के जीवन में प्रिंस फिलिप ने दुनिया को प्रभावी तरीके से और बार-बार बदलते देखा। गौरतलब है कि ब्रिटेन की महारानी (94) की ओर से जारी एक बयान में राजमहल ने कहा कि प्रिंस फिलिप (99) का शुक्रवार को सुबह विंडसर कैसल में निधन हो गया।

Related Post

cm yogi

भगवान नरसिंह शोभायात्रा में भक्ति के उमंग में बरसेंगे समरसता के रंग

Posted by - March 7, 2023 0
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की मौजूदगी गोरखपुर के रंगोत्सव को बेहद खास बनाने…
yogi

प्रदेश में होम्योपैथ के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर रही योगी सरकार

Posted by - July 26, 2023 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश को स्वस्थ प्रदेश बनाने के लिए योगी सरकार सभी तरह की चिकित्सा पद्धतियों को महत्व दे रही…
पद से हटाने की मांग

कपिल शर्मा के शो के बाद अब सिद्धू को पार्टी से निकालने की मांग- बीजेपी महासचिव- अकाली दल

Posted by - February 17, 2019 0
नई दिल्ली। पुलवामा अटैक पर दिए अपने बयान के बाद पूर्व क्रिकेटर और पंजाब में कांग्रेस मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू…