अलका याग्निक

अलका याग्निक ने आज कल के संगीत को दिया ‘फास्ट फूड’ का नाम

155 0

मुंबई। हिंदी सिनेमा की मशहूर गायिका अलका याग्निक ने पुराने गानों को रीमिक्स करके वाहवाही लूटने वालों के सख्त खिलाफ हैं। वह कहती हैं कि आज कल के संगीत में रचनात्मक तो रही ही नहीं।

रीमिक्स गानों में रचनात्मकता कहां है? उन्हें अपने गाने बनाने चाहिए और तब हिट करने चाहिए

उन्होंने कहा​ कि फिल्मों के संगीतकार हमारे गाने लेकर उसे रीमिक्स करते हैं। इसके हिट होने पर लोगों की तालियां बटोरते हैं। सबसे कहते फिरते हैं कि उनका गाना हिट हो गया, जबकि गाना तो पहले से ही हिट था। तभी तो उसे लेकर उन्होंने रीमिक्स किया। अलका याग्निक ने इनके गीतों का तो फास्ट फूड जैसा हाल है। आते हैं और चले जाते हैं। इसमें रचनात्मकता कहां है? उन्हें अपने गाने बनाने चाहिए और तब हिट करने चाहिए।

जंगली पिक्चर में स्त्री रोग विशेषज्ञ का किरदार निभायेंगे आयुष्मान खुराना 

मैं आशा करती हूं कि बहुत ही जल्द भारतीय संगीत में राग आधारित गानों की होगी वापसी 

ये पूछे जाने पर संगीत के इस चलन के लिए जिम्मेदार कौन है? अलका कहती हैं कि इसके लिए मैं किसी एक को जिम्मेदार नहीं मानती हैं। आज के संगीतकार कहते हैं कि लोगों को ऐसे ही (रीमिक्स) गाने पसंद हैं, जबकि सुनने वाले कहते हैं हमें इतना गंदा संगीत नहीं सुनना है। तो इनमें से दोषी कौन है, ये बता पाना बहुत मुश्किल है। मैं आशा करती हूं कि बहुत ही जल्द भारतीय संगीत में राग आधारित गानों की वापसी होगी।

रियलिटी शो ‘सारेगामापा लिटिल चैंप्स’ के आठवें सीजन में जज बनीं अलका याग्निक के साथ गायक कुमार सानू और उदित नारायण भी हैं

रियलिटी शो ‘सारेगामापा लिटिल चैंप्स’ के आठवें सीजन में जज बनीं अलका याग्निक के साथ गायक कुमार सानू और उदित नारायण भी हैं। सुरों के इस संगम पर चर्चा होने पर वह कहती हैं कि 30 साल के इतिहास में पहली बार हम एकसाथ किसी रियलिटी शो को टीवी पर जज कर रहे हैं। हम लोगों ने साथ में लंबे समय तक काम किया है, इसके साथ खड़े होकर गाया है। अब तो तकनीक आगे बढ़ गई है। पहले तो लाइव रिकॉर्डिंग ही होती थीं। अब हम साथ हैं तो पुरानी यादें भी ताजा होंगी।

Loading...
loading...

Related Post

आवश्यकता के ज्यादा खाने से बढ़ जाती हैं समस्याएं, लोगों को हमेशा कम खाना चहिए – हर्षवर्धन

Posted by - October 16, 2019 0
नई दिल्ली। विश्व खाद्य दिवस पर एफएसएसएआई के बुधवार यानी आज को आयोजित एक कार्यक्रम में डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा…
मायावती की बादलपुर कोठी की बिजली गुल

मायावती की बादलपुर कोठी की बिजली गुल, 67 हजार 49 रुपये बकाया

Posted by - February 12, 2020 0
ग्रेटर नोएडा। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष  व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की कोठी का बिजली का…
भगवान श्रीराम वंशज राजा राजेंद्र सिंह

भगवान श्रीराम के वंशज राजा राजेंद्र सिंह 30 जनवरी को पहुंच रहे लखनऊ

Posted by - January 24, 2020 0
सार चारबाग रेलवे स्टेशन पर अखिल भारतीय अर्कवंशी क्षत्रिय महासंघ/ट्रस्ट के पदाधिकारी करेगे स्वागत राजा राजेंद्र सिंह द्वारा प्रेस क्लब…