CM Yogi

अलीगढ़ बनेगा लॉजिस्टिक और ट्रांसपोर्ट का हबः सीएम योगी

34 0

अलीगढ़। अलीगढ़ हार्डवेयर के लिए विख्यात है। यहां केवल ताला ही नहीं बल्कि डिफेंस कॉरीडोर का एक नोड भी बन रहा है। यहां पर हम सेना से जुड़े आयुध के लिए आइटम बनाने की क्षमता रखते हैं और उसके लिए स्किल डेवलपमेंट सेंटर या उस प्रकार के उद्यम को लगाने के लिए तैयारी करनी होगी। जब महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय अपने भवन में जाएगा तो यहां डिफेंस स्टडीज का एक पाठ्यक्रम शुरू करेंगे।

जब जेवर एयरपोर्ट बन जाएगा तो यह क्षेत्र लॉजिस्टिक और ट्रांसपोर्ट का हब बनेगा। यहां लाखों नौजवानों को नौकरी मिलेगी। उसके लिए अभी से तैयारी करें। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने तालानगरी अलीगढ़ में प्रबुद्धजन सम्मेलन एवं 86.55 करोड़ रुपए की 88 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते हुए कहीं। इससे पहले, मुख्यमंत्री ने नन्हें-मुन्ने बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार, गर्भवती महिलाओं की गोद भराई समेत तमाम योजनाओं के लाभार्थियों को चेक प्रदान किया।

एक नए रूप में देश के सामने है अलीगढ़

अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने कहा कि अलीगढ़ के विकास के लिए अलग-अलग स्तर पर निरंतर प्रयास हुए। कभी बाबूजी कल्याण सिंह के नेतृत्व में यहां के परंपरागत उद्यम को फिर से पुनर्जीवित करने के लिए तालानगरी के रूप में उसे आगे बढ़ाने का कार्य किया गया। आज मैं अलीगढ़ के इसी हुनर को एक मंच प्रदान करने के लिए आया हूं। विकास एक निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है।

CM Yogi

अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह जैसे महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के नाम पर एक विश्वविद्यालय की स्थापना हो रही है। इसी अलीगढ़ के अंदर ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना हो रही है, स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत अलीगढ़ आज एक नए रूप में देश के सामने है। डिफेंस कॉरीडोर की स्थापना यहां की जा रही है। इसके माध्यम से यहां के उद्यमियों को अपने हार्डवेयर के उत्पादों को वैश्विक स्तर पर पहुंचाने में मदद मिलेगी।

दंगामुक्त प्रदेश बनकर उत्तर प्रदेश ने पेश की नजीर

बदलते हुए उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि विगत 8 वर्ष में बदलते हुए भारत को और पिछले साढ़े 5 वर्ष में बदलते हुए उत्तर प्रदेश को आपने देखा है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था देश के लिए एक नजीर बनी हुई है। जहां भी हम जाते हैं लोग कहते हैं कि आखिर उत्तर प्रदेश ने आज दंगामुक्त प्रदेश बनकर देश और दुनिया के सामने एक नजीर पेश की है। कहां 2012 से 2017 के बीच में प्रदेश के अंदर 700 से अधिक दंगे हुए थे। महीनों तक कर्फ्यू रहता था। आज कर्फ्यू नहीं, दंगे नहीं, दंगाई नहीं, दंगों को शासन की सरपरस्ती नहीं। कई दंगाई तो अपनी आजीविका के लिए ठेला लगा रहे हैं।

CM Yogi

ये नया प्रदेश है जो मेहनत से हर व्यक्ति को सम्मान के साथ जीने का अधिकार तो देता है लेकिन जबरन किसी गरीब, निरीह, व्यापारी और किसी राहगीर या किसी बहन-बेटी के साथ अगर किसी ने दुस्साहस का प्रयास किया तो उसका जीना हराम जरूर कर देते हैं। आज नए उत्तर प्रदेश में आस्था का सम्मान भी है, इंफ्रास्ट्रक्चर और डेवलपमेंट के बड़े-बड़े काम हो रहे हैं। देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट यहीं जेवर में बन रहा है, सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे (गंगा एक्सप्रेसवे) भी यहीं से होकर जा रहा है।

विकास की नई ऊंचाइयों को छूएगा अलीगढ़

स्थानीय निकाय में भाजपा का प्रचार करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अगर पिछली बार अलीगढ़ में भारतीय जनता पार्टी का बोर्ड बना होता तो स्वच्छता की रैंकिंग में अलीगढ़ को भी वही स्थान प्राप्त होता जो गाजियाबाद को प्राप्त हो गया। लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, आगरा की तरह हम अलीगढ़ को भी आगे बढ़ा सकते थे। कार्य हुआ, लेकिन उसके साथ एक टीम वर्क काम करता है। आज केंद्र और प्रदेश में एक विचारधारा की सरकार है तो योजनाओं को आसानी से लाने में मदद मिल जाती है। हमने योजनाओं को लागू करने में भेदभाव नहीं किया। कोरोना कालखंड में सबको फ्री टेस्ट, ट्रीटमेंट, वैक्सीन और रासन की सुविधा मिली। हर पात्र व्यक्ति को आवास की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई।

CM Yogi

उज्ज्वला योजना के रसोई गैस के कनेक्शन हों या फिर सौभाग्य योजना के अंतर्गत दी जाने वाली फ्री विद्युत कनेक्शन की सुविधा हो, आयुष्मान कार्ड हो या पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत स्ट्रीट वेंडर को ब्याज फ्री लोन की सुविधा प्रदान की गई। स्वामित्व योजना के अंतर्गत जहां पर घर है उस गांव में उस जमीन का मालिकाना हक देने का काम भी डबल इंजन की सरकार कर रही है। मैं सभी प्रबुद्धजनों से यही अपील करने आया हूं कि आपने परिवर्तन की वाहक डबल इंजन की सरकार को देखा है और जब स्थानीय निकायों की संस्थाओं में भी डबल इंजन की सरकार से जुड़ी हुई ही स्थानीय सरकार आएगी तो ये परिवर्तन जनता की बुनियादी सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए कार्य करेगा। अलीगढ़ विकास की नई ऊंचाइयों को छूएगा।

नौकरी के नाम पर सैफई खानदान की वसूली बंद

युवाओं को मिल रहे मौकों पर योगी ने कहा, अब सिर्फ शहर ही नहीं युवा भी स्मार्ट होगा। युवाओं के करियर काउंसिलिंग के लिए भी व्यवस्था की जा रही है। हर जनपद में अभ्युदय कोचिंग के जरिए फ्री में कोचिंग दी जा रही है। इस बार अभ्युदय कोचिंग के जरिए 45 नौजवानों ने उत्तर प्रदेश पीसीएस की परीक्षा पास की। आज नौकरी के लिए सैफई खानदान वसूली के लिए नहीं आ सकता है। नहीं तो पूरा खानदान महाभारत के सभी रिश्ते निकल पड़ते थे। कहीं चाचा जाता था तो कहीं भतीजा जाता था तो कहीं कोई और, पूरे प्रदेश में नौकरी के नाम पर वसूली की जाती थी। आज उनकी छुट्टी हो गई।

CM Yogi

आज प्रदेश के नौजवान को नौकरी के लिए परेशान नहीं होना पड़ता। 5 बार हम उत्तर प्रदेश के नौजवानों को नौकरी दे चुके हैं। एक लाख 61 हजार नौजवानों को प्रदेश के अंदर सुरक्षा और कानून व्यवस्था की बेहतर स्थिति के माध्यम से जो निवेश हुआ है उसके माध्यम से नौकरी उपलब्ध कराई गई है और बैंकों के साथ तालमेल करके 60 लाख नौजवानों और उद्यमियों को स्वरोजगार से जोड़ने का काम किया है। मिशन रोजगार के अंतर्गत पीएम मोदी ने अभी 75 हजार नौजवानों को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र वितरित किए। 10 लाख नौजवानों का अग्निवीर के रूप में भर्ती की प्रक्रिया चालू हो चुकी है। 10 लाख अन्य युवाओं को भारत सरकार नौकरी देने जा रही है। अब भेदभाव नहीं, हर नौजवान को उसकी योग्यता और क्षमता के अनुरूप नौकरी देने की कार्यवाही को आगे बढ़ाया जा रहा है।

प्रदेश में भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ भी जीरो टॉलरेंस की नीति

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि हमने फरवरी में एक विराट इन्वेस्टर समिट की तैयारी की है। हमारे लिए कोई व्यक्ति निवेश करता है, चाहे वो स्कूल में हो, हॉस्पिटल में हो, कन्वेंशन सेंटर में हो या उद्योग में, वो स्वागत योग्य है। हम उसको भी सुरक्षा देंगे, उसकी पूंजी को भी सुरक्षा देंगे।

CM Yogi

हम भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था के माध्यम से जिस प्रकार अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस है वैसे ही प्रदेश में भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ भी जीरो टॉलरेंस की नीति से सरकार काम कर रही है। सभी उद्यमी, व्यापारी, चिकित्सक या जीवन के किसी भी क्षेत्र में कार्य करने वाला व्यक्ति वह निवेश के उस अनुकूल वातावरण को अपने जनपद में बनाने की दिशा में काम करें।

Related Post

वसूली मामले में ईडी का एक्शन, महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख गिरफ्तार

Posted by - November 2, 2021 0
मुंबई। वसूली मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को सोमवार की…
बापू के साथ बीजेपी का भी अपमान

प्रज्ञा सिंह ठाकुर का बयान बापू के साथ बीजेपी का भी अपमान , होगी कार्रवाई

Posted by - November 27, 2019 0
नई दिल्ली। भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बुधवार को लोकसभा के पटल पर बापू के हत्यारे नाथूराम…