अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ का इंतजार हुआ खत्म, 5 नवंबर को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

32 0

नई दिल्लीबॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार की जिस फिल्म का फैंस पिछले डेढ़ साल से इंतजार कर रहे हैं आखिर उस फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान हो गया है। रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ इस दिवाली 5 नवंबर पर बॉक्स ऑफिस में धमाका मचाने वाली है। अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर खुद इसकी घोषणा की है।

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय कुमार, अजय देवगन और रणवीर सिंह का तिगड़ी साथ नजर आने वाली है। ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय कुमार के साथ कटरीना कैफ नजर आएंगी। ये फिल्म रोहित शेट्टी की फ्रेंचाइजी सिंघम सीरीज की यह चौथी फिल्‍म है। आगामी फिल्म के प्रस्तोता रिलायंस एंटरटेनमेंट हैं और रोहित शेट्टी पिक्चर्स ने धर्मा प्रोडक्शंस एवं केप ऑफ गुड फिल्म्स के साथ मिलकर इसका निर्माण किया है।

यह फिल्म 24 मार्च, 2020 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसकी रिलीज की तारीख कई बार बढ़ाई गई। महामारी के कारण देशभर में सिनेमाघरों को बंद करना पड़ा था। अक्षय कुमार ने ये गुड न्यूज फैंस के साथ सोशल मीडिया पर शेयर की। एक खास वीडियो के साथ उन्होंने लिखा, ‘इंटरवल हुआ खत्म, अब शो का समय! सूर्यवंशी इस दिवाली 5 नवंबर को आपके नजदीकी सिनेमाघर में रिलीज हो रही है। आओ हमारे साथ जश्न मनाएं. #बैकटूसिनेमा’

फ़िल्म सूर्यवंशी दिवाली के मौके पर 5 नवम्बर को सिनमाघरों में रिलीज़ हो रही है इस बीच दशहरे पर अक्षय ने अजय देवगन और रणवीर सिंह के साथ फ़िल्म का प्रमोशन शुरू कर दिया है और एक वीडियो जारी किया है, जिसमें सिनेमाघरों के खुलने की ख़ुशी ज़ाहिर की गयी है।

वीडियो मल्टीप्लेक्स में शूट किया गया है। खाली कुर्सियों के बीच तीनों कलाकार बारी-बारी से कहते हैं- दोस्तों, यह जगह याद है आपको। इन चार दीवारों ने आपके कई रंग देखे हैं। आपका हंसना, रोना, प्यार, आपका गुस्सा, इन्हें वो सब याद है, लेकिन कभी किसी ने नहीं सोचा था, हमारी फ़िल्मों की तरह एक दिन हमारी ज़िंदगी में भी इंटरवल आ जाएगा। मगर वो कहते हैं ना कि हर काली रात के बाद सवेरा ज़रूर होता है। सो वी आर बैक। बहुत हो गया यह खालीपन और बहुत हो गयी यह ख़ामोशी। अब एक बार फिर तालियों की गूंज से जी उठेगा यह सिनेमाघर और मचेगा बड़े पर्दे पर तहलका, क्योंकि इस दिवाली आ रही है पुलिस।

महाराष्ट्र में सिनेमाघर बंद होने की वजह से कई बड़ी फ़िल्मों की रिलीज़ डेट घोषित नहीं की गयी थी। मगर, जैसे ही 22 अक्टूबर से सिनेमा हाल खुलने का एलान हुआ, फ़िल्मों की रिलीज़ का एलान होने लगा था। सूर्यवंशी के मेकर्स ने दिवाली की डेट चुनी, जो इस फ़िल्म की स्टार कास्ट और स्केल को देखते हुए सही भी है।

गौरतलब है कि पिछले डेढ़ साल से कोरोनाकाल के चलते सिनेमाघरों का कारोबार पूरी तरह पटरी से उतरा हुआ है। इसलिए ऐसी फ़िल्म की सख्त ज़रूरत है, जो दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच कर ला सके। वैसे भी, फ़िलहाल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही सिनेमाघर खोलने की अनुमति मिली है। इसलिए अच्छे बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन के लिए इस 50 फीसदी का हाउसफुल होना ज़रूरी है।

बता दें, सूर्यवंशी में अक्षय कुमार एटीएस चीफ के किरदार में नज़र आएंगे। अजय, सिंघम बनकर और रणवीर सिम्बा के अंदाज़ में फ़िल्म में कैमियो कर रहे हैं। रोहित शेट्टी ने इस फ़िल्म का क्लू अपनी पिछली फ़िल्म सिम्बा में छोड़ा था, जिसके क्लाइमैक्स में अजय देवगन, रणवीर की मदद करने पहुंचते हैं और इसके बाद उनके नम्बर पर वीर सूर्यवंशी का फोन आता है, जिसे सूर्यवंशी में अक्षय निभा रहे हैं।

Related Post

Mehul Choksi को सीधे भारत को सौंपे डोमिनिका : गैस्टन ब्राउने

Posted by - May 28, 2021 0
नयी दिल्ली।  एंटीगुआ एंड बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउने ने पड़ोसी देश डोमिनिका से भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi)…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *