AK Sharma

ऊर्जा मंत्री की सक्रियता से साढ़े चार दिन में ही लग गया विशालकाय ट्रांसफार्मर

50 0

बलिया। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) की सक्रियता का असर बिजली विभाग पर दिखने लगा है। उन्होंने मातहतों को निर्देश दिया तो 132 केवीए विद्युत उपकेन्द्र में खराब हुए ट्रान्सफॉर्मर की वजह से जिले की बाधित हुई विद्युत आपूर्ति बहाल होने में ज्यादा समय नहीं लगा। पांचवें दिन ही 80 मीट्रिक टन का बड़ा ट्रांसफार्मर आकर लग गया।

प्रदेश के पूर्वी छोर पर स्थित जिले में 63 एमवीए के बड़े क्षमता वाले ट्रांसफॉर्मर के खराब होने से नगर से लेकर देहात तक के कई क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई थी। इस प्रकरण की जानकारी जैसे ही प्रदेश सरकार के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) को हुई उन्होंने तत्काल समस्या के समाधान के लिए विशालकाय ट्रांसफॉर्मर को दक्षिणी उत्तराखण्ड के सितारगंज जिले से 900 किलोमीटर की दुर्गम दूरी से साढ़े चारदिन के रिकॉर्ड समय में मंगाया।

सीएम को कमिश्नर, डीएम, नगरायुक्त, तहसील और थाना स्तर की दी जा रही रिपोर्ट

उन्होंने फौरन उसे स्थापित करने का निर्देश दिया। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं बलिया बलिदान दिवस को देखते हुए 80 मिट्रिक टन के ट्रांसफॉर्मर को दुर्गम मार्ग से लाकर दिन-रात एक कर के 132 केवीए विद्युत उपकेन्द्र बलिया में स्थापित कर दिया गया। ऊर्जा मंत्री के त्वरित फैसले की जिले में काफी सराहना हो रही है।

उधर, उर्जा मंत्री (AK Sharma) ने इसके पहले घटिया ट्रांसफॉर्मर लगाने वालों के खिलाफ जांच व सख्त कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया है। उन्होंने अधिकारियों से बड़ी क्षमता के ट्रांसफॉर्मरों का पर्याप्त स्टॉक बनाए रखने का भी निर्देश दिया।

Related Post

यूपी में बढ़े वोट प्रतिशत को पार्टी के लिए अच्छा संकेत -प्रियंका गांधी

Posted by - October 24, 2019 0
रायबरेली। महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं नतीजों में कांग्रेस ने हरियाणा में भाजपा को…

क्या कांग्रेस में शामिल होंगे कन्हैया कुमार! राहुल गांधी से मुलाकात के बाद जारी है चर्चा

Posted by - September 9, 2021 0
जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ प्रमुख एवं लेफ्ट नेता कन्हैया कुमार ने राहुल गांधी और प्रशांत किशोर के साथ मुलाकात की…