AK Sharma

पिछली सरकारें चन्द्रयान नहीं बना सकती थी, शौचालय तो बना ही सकते थे: एके शर्मा

83 0

लखनऊ/मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) मऊ के कोपागंज स्थिति शिव मंदिर में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के तहत आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया है। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ (Viksit Bharat Sankalp Yatra) का उद्देश्य गरीबों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देना और उन्हें इन योजनाओं का लाभ भी दिलाना है। इस संकल्प यात्रा के तहत गांव-नगरों में पहुंच रही ‘मोदी जी की गारंटी वैन’ देश के हर नागरिक के जीवन में सुरक्षा, समृद्धि और खुशहाली का वाहक बन गई है। अब तक देश के विभिन्न हिस्सों गांव-गांव, शहर-शहर में करोड़ों लोगों को इस यात्रा के माध्यम से जोड़ा गया और पात्रों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया।

मंत्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार और प्रदेश के प्रशासन दोनों का एक ही मकसद है कि गरीब, निर्बल लोगों को सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाया जा सके। और जिन्हें लाभ नहीं मिला है, उन्हें भी लाभ दिलाने के लिए इस विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी ने की है। हमारे बीच में बहुत ऐसे भाई-बहन मौजूद हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल चुका है, वहीं कुछ ऐसे भी भाई- बहन हैं, जिनको आज इस योजना का लाभ दिलाने के लिये हमारे अधिकारी लगातार पंजीकरण कराने का कार्य कर रहे हैं। इसी क्रम में नगर पंचायत कोपागंज में 1411 आवास स्वीकृत किए गए हैं, जिसमें 1363 मकान पूर्ण हो चुके हैं और वहीं 48 मकान निर्माणाधीन हैं। प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत ऐसे परिवार जिनके पास मकान नहीं था, जिनके सिर पर छत नहीं थी, उन्हें बुलाकर चाभी और प्रमाण पत्र दिया जा रहा।

मंत्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि हमारी सरकार ने आप सभी को स्वास्थ्य लाभ देने के लिए आयुष्मान कार्ड दे रही है। वहीं, निराश्रित महिला और विधवा पेंशन देने का लाभ दिया जा रहा है। मंत्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प व प्रेरणा से वर्ष 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने तथा सभी नागरिकों को मूलभूत सुविधाओं से युक्त करने के लिए केंद्र सरकार के साथ प्रदेश की योगी सरकार लगातार प्रयास कर रही और मोदी जी के संकल्प ‘सबका साथ, सबका विकास’ के साथ कल्याणकारी योजनाओं को गरीबों, वंचितों, महिलाओं, असहायों, किसानों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा। इसी संकल्प की पूर्ति हेतु ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ की शुरुआत की गई है, जिसमें लोगों को देश की सांस्कृतिक विरासत व परंपराओं से जोड़ने के साथ शहीदों के प्रति श्रद्धाभाव व राष्ट्रप्रेम को जगाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही गरीबों को सरकारी योजना का लाभ भी दिलाया जा रहा।

श्रद्धालुओं को ठण्ड से बचाने के लिए शेल्टर होम्स के साथ अलाव जलाने की पर्याप्त व्यवस्था कराएं: एके शर्मा

प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया है। इस संकल्प यात्रा के तहत गांव-नगरों में पहुंच रही ‘मोदी जी की गारंटी वैन’ देश के हर नागरिक के जीवन में सुरक्षा, समृद्धि और खुशहाली का वाहक बन गई है। अब तक देश के विभिन्न हिस्सों गांव-गांव, शहर-शहर में करोड़ों लोगों को इस यात्रा के माध्यम से जोड़ा गया और पात्रों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि देश में मोदी की गारंटी के अलावा कोई और गारंटी नहीं चलेगी। केन्द्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार अभी पिछली सरकारों द्वारा किये गये गड्ढों को पाटने का कार्य कर रही है लेकिन भारत की आजादी की 100वीं वर्षगांठ वर्ष 2047 पर पूरी दुनिया भारत के विकास पर गर्व करेगी। जो 70 वर्षों में नहीं हुआ व प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में हो रहा है और आज हम लोकतंत्र के स्वर्णकाल में जी रहे हैं। पहले लाखों टन अनाज गोदामों में सड़ जाता था, आज गरीबों के पेट में जा रहा। कम लागत, कम खाद व दवाई डालकर किसान नैनो यूरिया का प्रयोग कर अच्छी पैदावार कर सकते हैं। देश में गरीबों की आमदनी कैसे बढ़े, हर व्यक्ति कैसे खुशहाल हो, सभी को अच्छी शिक्षा, बेहतर चिकित्सा, सुरक्षा मिले, देश में अच्छी सड़कें हों, मोदी जी का यही संकल्प है।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि प्रधानमंत्री का संकल्प है कि सभी खुशहाल होंगे तभी देश आगे बढ़ेगा और भारत एक विकसित राष्ट्र बनेगा। इसी दृष्टि से इस यात्रा के दौरान समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति के जीवन में बदलाव लाने के पूरे प्रयास किए जा रहे। मोदी जी ने बिना किसी भेदभाव के पूरी पारदर्शिता के साथ योजनाओं का लाभ गरीबों, वंचितों, महिलाओं व प्रत्येक लाभार्थियों तक पहुंचाया, जिससे गरीबों के जीवन में खुशहाली आई और वे अब अपने जीवन में बदलाव देख पा रहे हैं। मोदी जी के नेतृत्व में जिस प्रगति से देश आगे बढ़ रहा, इससे पूरी दुनिया अचंभित है। किसी भी परिस्थिति व संकट पर पूरा विश्व आज मोदी जी की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहा। पूरी दुनिया में भारत देश और भारतवासियों का सम्मान बढ़ा है। देश के 85 करोड़ गरीबों को मुश्किलों से बचाने के लिए मोदी सरकार द्वारा आगे भी 05 वर्षों तक मुफ्त राशन दिया जाएगा। संकल्प यात्रा के दौरान जिन लोगों को पीएम आवास, शौचालय, रसोई गैस सिलेंडर, निःशुल्क राशन, किसान सम्मान निधि, आयुष्मान कार्ड व बीमा जैसी योजनाओ का लाभ अभी तक नहीं मिला, उन्हें तत्काल इन योजनाओं से लाभान्वित कराया जा रहा।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सिर्फ एक ही सपना है कि ऐसा विकसित भारत बने, जिसमें हर स्तर पर बिना किसी भेदभाव के सबको समान अवसर मिले, चारों ओर खुशहाली हो, कोई भी अपने जीवन में दीन दुःखी, गरीब और लाचार न रहे। इसके लिए मोदी जी के हाथों को मजबूत करने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में अपना पूर्ण समर्थन दीजिए।

एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि हमारी परिस्थितियां कुछ भी हों, मगर हमें बड़ा सपना देखना चाहिए और उसके लिए कार्य भी करना चाहिए। जब सही रथ चुनेंगे तभी सही रथी मिलेगा। पिछली सरकारें चन्द्रयान नहीं बना सकती थी, शौचालय तो बना ही सकते थे। कोई भी विकास एक्सप्रेस ऐसे नहीं चल सकती, जब तक हर वर्ग के व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ न मिले और समाज को समृद्धि की मुख्य धारा में न ला सके।

मंत्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि हमारे दोनों नगर विकास एवं ऊर्जा विभाग जन जन तक मूलभूत सुविधायें पहुँचाने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। जहां एक ओर एक मुश्त समाधान योजना के माध्यम से विद्युत अधिभार में अधिकतम छूट देकर विद्युत उपभोक्ताओं को लाभ दिया जा रहा है। वहीं हमारा दूसरा विभाग नगर विकास आपको स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण देकर आपके जीवन को और भी सुदृढ़ बना रहा है। हमारे सफाई कर्मी साथी सुबह 5:00 बजे से ही आपके इलाके को स्वच्छ करने में जुट जाते हैं।

Related Post

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज चेलमेश्वर का बड़ा बयांन

Posted by - November 3, 2018 0
मुंबई। सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज जस्टिस चेलमेश्वर बयां जारी करते हुए कहा है कि,अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को…
महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण

महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण के खिलाफ SC पहुंची शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस!

Posted by - November 23, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शनिवार सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी…