AK Sharma

समाज में फूट डालने वाले लोगों के मंसूबे को सफल नहीं होंने देना: एके शर्मा

150 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि प्रदेश की 80 संसदीय सीटों को जीताने के लिए तथा  प्रधानमंत्री मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प के साथ पिछड़े वर्गों के भुर्जी समाज के संगठन “हिंदुस्तान पिछड़ा मोर्चा भारत” द्वारा आयोजित किया गया प्रदेश का यह पहला राज्य स्तरीय महासम्मेलन है, जो कि एक सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का भी प्रयास है कि समाज के इन छोटे छोटे संगठनों को एकजुट कर एक बड़ा संगठन बनाना है, जिससे कि भविष्य में कोई जाति के नाम पर, ऊंच नीच के नाम पर राष्ट विरोधी ताकतों द्वारा इन्हें एक दूसरे से अलग न कर सके। उन्होंने कहा कि हमारा समाज जितना संगठित होगा, उतना ही तेज़ी से हम आगे बढ़ेंगे।

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma)  आज सहकारिता भवन में “हिंदुस्तान पिछड़ा मोर्चा भारत” द्वारा आयोजित सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकजुट होने को कहा। उन्होंने जोश भरते हुए कहा कि राष्ट्र विरोधी ताकतें हमें तोड़ने का प्रयास करेंगी, हमें इनसे सावधान रहना होगा। इसकी पहचान के लिए आपको I.N.D.I.A. गठबंधन के लोगों से दूर रहना होगा। यह गठबंधन अब 28 फ्यूज बल्बों का एक झालर मात्र है, जिससे आप अपने जीवन में रोशनी की उम्मीद मत करिएगा। जब ये सत्ता में थे, तब इनसे कुछ हुआ नहीं। अब आपके लिए बड़े-बड़े वायदे कर रहे।

AK Sharma

ए.के. शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीबों, वंचितों के लिए विश्वकर्म योजना लाए हैं। इसका लाभ लेकर यह समाज आत्मनिर्भर बनेगा। जिस समाज को 70 वर्षों से हाशिए में रखा गया, उसके हितों एवं विकास के लिए मोदी जी और योगी जी संकल्पित है। उन्होंने कहा कि भुर्जी समाज पीढ़ियों से लईया-चना भूंजने का कार्य करता था, लेकिन समय के साथ आज उनके समाज में बदलाव आया है।

मंत्री जी (AK Sharma)  ने कहा कि आसामाजिक तत्वों द्वारा ही हमारी आस्था एवम् श्रध्दा को चोट पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सनातन संस्कृति हम सबको एक साथ लेकर आगे बढ़ाने की विचारधारा है। देश के लोगों की भगवान राम के प्रति बड़ी श्रद्धा है। सुबह से ही लोग राम-राम एक दूसरे से करने लगते हैं। भगवान राम ने समाज में एकरूपता लाने के लिए ही शबरी के झूठे बेर खाए, निषाद राज के गले मिले, उन्हें सम्मान दिया। सभी लोग ईश्वर के शरणागत होते हैं, छोटे बनकर ही ईश्वर से यांचाना करते हैं। भक्त और भगवान में अटूट संबंध होता है, इसका प्रत्यक्ष उल्लेख विभिन्न शास्त्रों में है। भक्त हनुमान और भगवान राम के बीच का अटूट प्रेम सर्वविदित है।

AK Sharma

ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि मोदी जी और योगी जी का अपना कुछ नहीं है, वे दोनों समाज की भलाई करने के लिए ही जीते हैं। मोदी जी के हाथों देश की सीमाएं और गरीबों का भविष्य दोनों सुरक्षित है। यही अब विरोधियों को नहीं पच रहा है। भाजपा की दृष्टि में भी हम सब एक ही हैं, न कोई छोटा है न कोई बड़ा है, न कोई ऊंचा है न कोई नीचा। भाजपा की इसी भावना को तोड़ने के लिए ही आसामाजिक तत्व आपके पास आएंगे और आपको एक दूसरे से अलग करने का प्रयास करेंगे, इनसे सावधान रहिएगा।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने घर-घर शौचालय बनवाये, गरीबों के इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड बंटवाए, गरीबों को मुक्त अनाज और आवास की सुविधा प्रदान की। रेहड़ी-पटरी वालों के लिए पीएम स्वनिधि योजना संचालित है और अब छोटे कारीगरों, शिल्पकारों के लिए 13 हज़ार करोड रुपए की विश्वकर्मा योजना मोदी जी द्वारा लागू की गई है। इससे इस समाज की गरीबी और पिछड़ापन दूर होगा।

भारत माता के जयकारो और वंदे मातरम के साथ मंत्री जी (AK Sharma)  ने अपना संबोधन समाप्त किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश एवं अन्य प्रदेशों से आए संगठन के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया।

Related Post

किसानों पर रहा राहुल का फोकस, पुरानी पेंशन बहाली का दिलाया भरोसा

Posted by - January 24, 2019 0
अमेठी। सांसद राहुल गांधी अमेठी में अपने दौरे के पहले दिन किसानों पर फोकस करते दिखे।राहुल गांधी अमेठी दौरे के…
चिदंबरम को जमानत

पी. चिदंबरम को 105 दिन बाद खुली हवा में लेंगे सांस, विदेश जाने पर रोक

Posted by - December 4, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मनी लांड्रिंग के ईडी वाले मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम को बुधवार को…

पश्चिम बंगाल के गवर्नर के साथ दिखा वैक्सीन स्कैम करने वाला आरोपी, TMC बोली- इस्तीफा दें धनखड़

Posted by - July 2, 2021 0
पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर टीकाकरण घोटाले की साजिश रचने का आरोप लगाया है।…