AK Sharma

नगर विकास मंत्री ने निकायों व विकास खंडों को दिया सौगात

97 0

मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने पालिका कम्युनिटी हाल में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान 18 करोड़ रुपए की लागत की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।

कैबिनेट मंत्री (AK Sharma) ने पीएम आवास के 2750 लाभार्थियों के खाते में 68 करोड़ 75 लाख की धनराशि भी डिजिटल के माध्यम से लाभार्थियों के खाते में भेजा। वहीं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 23 करोड़ के लोन को स्वीकृति प्रदान किया। इसी प्रकार एसएचजी के दो समूहों को 10-10 हजार का चेक प्रदान किया। उधर, कोपागंज में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण किया।

कैबिनेट मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार और प्रदेश के प्रशासन दोनों का एक ही मकसद है कि गरीब, निर्बल लोगों को सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाया जा सके। और जिन्हें लाभ नहीं मिला है, उन्हें भी लाभ दिलाने के लिए इस विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत प्रधानमंत्री जी ने की है। हमारे बीच में बहुत ऐसे भाई-बहन मौजूद हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल चुका है।

वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनको आज इस योजना का लाभ दिलाने के लिये हमारे अधिकारी लगातार पंजीकरण कराने का कार्य कर रहे हैं। इसी क्रम में नगर पंचायत कोपागंज में 1411 आवास स्वीकृत किए गए हैं, जिसमें 1363 मकान पूर्ण हो चुके हैं और वहीं 48 मकान निर्माणाधीन हैं।

मऊ में विकास का रथ आगे बढ़ाना है तो मोदी योगी का हाथ मजबूत करें

प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत ऐसे परिवार जिनके पास मकान नहीं था, जिनके सिर पर छत नहीं थी, उन्हें बुलाकर चाभी और प्रमाण पत्र दिया जा रहा।

इस दौरान जिलाध्यक्ष नूपुर अग्रवाल, पूर्व मंत्री उत्पल राय, पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर, जिला सहकारी बैंक चेयरमैन अखिलेश तिवारी, ब्लाक प्रमुख दोहरीघाट प्रदीप कुमार राय, नगर पंचायत अध्यक्ष दोहरीघाट विनय कुमार जायसवाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related Post

बांग्लादेश

प्याज़ ने आंसू रोने को तरसा बांग्लादेश, शेख हसीना ने हटाया मैन्यू से

Posted by - November 18, 2019 0
वर्ल्ड न्यूज़। सब्जियों में दिन-प्रतिदिन महंगाई की मार बढ़ती ही जा रही हैं। सब्जियों की बढ़ती कीमत ने अब सिर्फ…
CM Yogi

आज व्यापारी से रंगदारी मांगने की कोई हिम्मत भी नहीं कर सकता: सीएम योगी

Posted by - May 1, 2023 0
वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने सोमवार को वाराणसी के शिवपुर स्थित मिनी स्टेडियम से नगर निकाय चुनाव (Nikay…
CM Yogi

कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों से सख्ती बरती जाये: सीएम योगी

Posted by - June 10, 2022 0
गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था (Law…
Yogi

सीएम ने राजस्व मामलों में लापरवाही पर दर्जनभर जिलाधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

Posted by - November 3, 2023 0
लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की ओर से राजस्व मामलों को लेकर लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है।…