AK Sharma

नगर विकास मंत्री ने निकायों व विकास खंडों को दिया सौगात

82 0

मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने पालिका कम्युनिटी हाल में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान 18 करोड़ रुपए की लागत की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।

कैबिनेट मंत्री (AK Sharma) ने पीएम आवास के 2750 लाभार्थियों के खाते में 68 करोड़ 75 लाख की धनराशि भी डिजिटल के माध्यम से लाभार्थियों के खाते में भेजा। वहीं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 23 करोड़ के लोन को स्वीकृति प्रदान किया। इसी प्रकार एसएचजी के दो समूहों को 10-10 हजार का चेक प्रदान किया। उधर, कोपागंज में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण किया।

कैबिनेट मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार और प्रदेश के प्रशासन दोनों का एक ही मकसद है कि गरीब, निर्बल लोगों को सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाया जा सके। और जिन्हें लाभ नहीं मिला है, उन्हें भी लाभ दिलाने के लिए इस विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत प्रधानमंत्री जी ने की है। हमारे बीच में बहुत ऐसे भाई-बहन मौजूद हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल चुका है।

वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनको आज इस योजना का लाभ दिलाने के लिये हमारे अधिकारी लगातार पंजीकरण कराने का कार्य कर रहे हैं। इसी क्रम में नगर पंचायत कोपागंज में 1411 आवास स्वीकृत किए गए हैं, जिसमें 1363 मकान पूर्ण हो चुके हैं और वहीं 48 मकान निर्माणाधीन हैं।

मऊ में विकास का रथ आगे बढ़ाना है तो मोदी योगी का हाथ मजबूत करें

प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत ऐसे परिवार जिनके पास मकान नहीं था, जिनके सिर पर छत नहीं थी, उन्हें बुलाकर चाभी और प्रमाण पत्र दिया जा रहा।

इस दौरान जिलाध्यक्ष नूपुर अग्रवाल, पूर्व मंत्री उत्पल राय, पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर, जिला सहकारी बैंक चेयरमैन अखिलेश तिवारी, ब्लाक प्रमुख दोहरीघाट प्रदीप कुमार राय, नगर पंचायत अध्यक्ष दोहरीघाट विनय कुमार जायसवाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related Post

BJP सांसद अर्जुन सिंह के आवास पर तेज धमाका हुआ, राज्यपाल ने कानून व्यवस्था को लेकर जताई चिंता

Posted by - September 8, 2021 0
पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा चुनाव बीत जाने के बाद भी जारी है, भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के आवास…

सपा-बसपा पर भड़के ओवैसी, कहा- अखिलेश-मायावती की ‘बेवकूफी’ से दो बार पीएम बने मोदी

Posted by - September 9, 2021 0
उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीति को स्थापित करने की कोशिश में जुटे एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बसपा और सपा…
आशुतोष टण्डन

शहरी श्रम रि-डेवलपमेंट की सुनियोजित पॉलिसी बनाएं : आशुतोष टण्डन

Posted by - February 12, 2020 0
लखनऊ। नगर विकास, संसदीय कार्य, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री आशुतोष टण्डन ने शहरी श्रम रि-डेवलपमेंट की सुनियोजित पॉलिसी…

न अपनी हदें पार करें, न हमारे संयम की परीक्षा लें- CM मनोहर ने दी आंदोलनकारी किसानों को नसीहत

Posted by - June 30, 2021 0
केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है, गाजीपुर बॉर्डर पर बुधवार…