AK Sharma

मऊ में विकास का रथ आगे बढ़ाना है तो मोदी योगी का हाथ मजबूत करें

63 0

कोपागंज (मऊ)। जनपद के कोपागंज ब्लॉक स्थित बापू इंटर कालेज के स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कल्पनाथ राय की जयंती पर उनकी स्मृति में प्रशानिक भवन का उदघाटन तथा पुरातन छात्र सम्मेलन का आयोजन विद्यालय के प्रांगण में गुरुवार को किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कालेज के प्रशासनिक भवन का उद्घाटन किया। तथा जनपद मऊ के सृजनकर्ता कल्पनाथ राय द्वारा मऊ के विकास के लिए किए गए कार्यों को याद करते हुए उन्हें बार-बार नमन किया और अपनी विनम्र श्रद्धांजलि दी।

मंत्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि ऐसी शैक्षणिक सस्थाएं जो दशको से चल रही हैं, इनकी गुणवत्ता और पवित्रता को बनाये रखना आसान काम नहीं है। मऊ जिला क्या आसपास के कई जिलों के में से एक है बापू इंटर कॉलेज, जिसने अभी भी अपनी शैक्षणिक गुणवत्ता और पवित्रता को बनाए रखा है। मेरा भी इस विद्यालय में कई बार आना जाना हुआ है, कई शिक्षक और विद्यार्थी भी हमारे गांव के इस विद्यालय में पढ़ने पढ़ाने आते थे। वहीं यह भी बहुत ही खुशी की बात है कि इसी विद्यालय ने अपनी प्रयोगशाला से कल्पनाथ राय जी जैसे विलक्षण व्यक्तित्व को इस देश को समर्पित किया।

नगर विकास  मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि मऊ की धरती की एक एक नीव के पत्थर से बाबू कल्पनाथ राय जी के नाम की आवाज़ आज भी आ रही। जैसा कि आप सभी कहते हैं कि कल्पनाथ राय जी के जाने के बाद से 25 साल तक मऊ में कुछ नहीं हुआ। इसके लिए हम सभी जिम्मेदार हैं, क्योंकि आप सब ने दूसरा कल्पनाथ राय ढूंढा ही नहीं। इस क्षेत्र की जनता ने दूसरा कल्पनाथ राय पैदा ही नहीं किया। कहा की कल्पनाथ राय जी जैसा नेता बहुत कम ही पैदा होते हैं, अपने समय में पूरे देश की राजनीति में उनका वर्चस्व था। इस क्षेत्र के लोगों ने अब ऐसा नेता चुना, जो 05 वर्षों तक क्षेत्र में दिखते नहीं, मऊ के विकास में कोई योगदान नहीं देते हैं। कल्पनाथ राय ने मऊ को देश का यशस्वी जिला बनाकर दिया। मऊ में बेहतर सुविधाए देने का प्रयास किया। इसलिए आपको भी ऐसे व्यक्ति को चुनना होगा, जो आपको कल्पनाथ राय जैसे व्यक्तित्व का हो और जूझने की क्षमता हो। आपके मऊ का विकास कर सके।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि ऐसे विकास पुरुष कभी-कभी समाज में आते हैं। उन्होंने आह्वान किया मऊ जिले के विकास के लिए कल्पनाथ राय जैसा नेता को अपना जनप्रतिनिधि बनाकर भेजें तभी गरीबों को मदद मिलेगी, जब आपका राजनीतिक निर्णय सही होगा। ऐसे लोगों को राजनीतिक नेतृत्व न सौंपे, जो आपके लिए कार्य न करें, अपना साम्राज्य खड़ा करें और हक मांगने पर आंख दिखाएं। ऐसे नेताओं का हाथ पकड़िए, जो आपके बच्चों,परिवार की तरक्की की फिक्र करें, आपके इलाज, शिक्षा, सुरक्षा, रोजगार की चिंता करें। मऊ के विकास के लिए राजनीतिक दृष्टि से सही निर्णय लें।

नगर विकास  मंत्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि मऊ में विकास का रथ आगे बढ़ाना है तो मोदी योगी का हाथ मजबूत करें। देश व प्रदेश के विकास की दृष्टि से मोदी जी एवं योगी जी के सुशासन का स्वर्ण काल चल रहा है। प्रधानमंत्री जी ने देश के सभी गरीबों के हालातो की जानकारी है, मोदी जी ने देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहे। विकास के मामले में मऊ जिले में जैसे कल्पनाथ राय जी का कोई विकल्प नहीं हैं, इसी प्रकार देश के विकास के मामले में मोदी जी का भी पूरे देश में कोई विकल्प नहीं हैं। कहा कि नींव मजबूत होगी तो इमारत बुलंद बनेगी। कल्पनाथ राय जी ने मऊ के विकास की नीव को मजबूती दी है तो हमारा भी धर्म है कि इमारत को भव्य बनाने के लिए एकजुट हों, सही राजनीतिक निर्णय ले, आने वाले समय में मऊ देश का सबसे विकसित जिला बनेगा।

पिछली सरकारें चन्द्रयान नहीं बना सकती थी, शौचालय तो बना ही सकते थे: एके शर्मा

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि विगत 02 वर्षों में मऊ जिले के विकास के, विद्युतीकरण के सैकड़ो कार्य कराए गए। आज भी मऊ जिले के विकास हेतु विकासपरक योजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा। कहा कि हम वादा नहीं करते बल्कि धरातल पर कार्य करके दिखाते हैं। लोग कहते थे कि राम मंदिर बनाओगे, तारीख नहीं बताओगे, वह तारीख भी आ गई है। प्रधानमंत्री जी का वर्ष 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने का संकल्प कुछ और नहीं बल्कि देश में रामराज्य की स्थापना करना मूल उद्देश्य है, ऐसा रामराज्य, जिसमें सभी खुशहाल हों सभी के साथ समान व्यवहार हो, कोई अपने आप को बढ़ा व छोटा न समझें, सभी का सम्मान हो, ऐसा भारत बनाने का मोदी जी ने संकल्प लिया है। इस संकल्प को पूरा करने के लिए उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के साथ कदम भी बढ़ा दिया है। कहा कि मोदी जी जैसा विकास पुरुष देश ने पहले कभी नहीं देखा, ऐसे विराट सोच वाले नेता मोदी जी के हाथों को मजबूत करें, जिससे कि पूरे विश्व में विकसित भारत का डंका बजे।

नगर विकास  मंत्री (AK Sharma)  ने अपने हाथों से विद्यालय के कार्यक्रम में उपस्थित पुरातन छात्रों सहित 142 गणमान्य लोगों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया, जिसमें प्रमुख रूप से बिहार में जज भूपेन्द्र राय,जेडी योगेंद्र सिंह, पूर्व जेडी जयप्रकाश राय, कला विभाग के विभागाध्यक्ष सुनील विश्वकर्मा सहित अनेको गणमान्य सम्मानित हुए।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने किया कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला प्रभारी रमेश सिंह,पूर्व मंत्रीउत्पल राय, अखिलेश तिवारी,प्रधानाचार्य रबिन्द्र राम,मनीष राय, अखिलेश राय मौजूद रहे।कार्यक्रम का संचालन प्रमोद राय ने किया।इस अवसर पर जिलापंचायत अध्यक्ष मनोज राय ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related Post

CM

मिट्टी भराई का कार्य अब तक पूर्ण न होने पर सीएम ने जताई नाराजगी

Posted by - April 9, 2022 0
गोरखपुर: विकास परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूर्ण कराने को लेकर बेहद गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने…
CM Yogi

वर्तमान में देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है उत्तर प्रदेश: सीएम योगी

Posted by - November 9, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के विजन के अनुरूप भारत की…
CM Yogi

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद जवानों को सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

Posted by - April 26, 2023 0
लखनऊ। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों (Naxalite Attack) द्वारा किये गये आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए 10 जवानों के प्रति…
CM Yogi

आपके लिए गरीब वोट बैंक हो सकता है, हमारे लिए वो परिवार का हिस्सा हैः सीएम योगी

Posted by - August 11, 2023 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) पर उत्तर प्रदेश की छवि बिगाड़ने का आरोप लगाते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने…