AK Sharma

तकनीकी खामियों को समय से ठीक करने का प्रयास करें: एके शर्मा

101 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने क्लाइड रोड, लखनऊ  स्थित लेसा के 33/11 केवी विद्युत उपकेन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपकेन्द्र से पोषित इलाकों में विद्युत आपूर्ति निर्वाध रूप से करने के निर्देश दिए। कहा कि उपभोक्ताओं को भीषण गर्मी एवं प्रचण्ड लू में विद्युत व्यवधान का सामना न करना पड़े। इसके लिए तकनीकी खामियों को समय से ठीक करने का प्रयास करें।

क्षेत्र में कहीं पर भी जर्जर तार व पोल एवं बिजली के तार को छूती पेड़ों की शाखाएं हो उसे भी हटाया जाए। ट्रांसफार्मर के लोड, अर्थिंग, आयल, साफ-सफाई और फ्यूज वायर को भी निरन्तर चेक किया जाए, जिससे विद्युत आपूर्ति में व्यवधान आने से पहले ही उसे तत्काल ठीक किया जा सके।

ट्रांसफार्मर के आसपास लगी होर्डिंग, कूड़ाकरकट एवं सूखी पत्तियों के ढेर को भी हटाया जाए, जिससे आग लगने की घटनाओं को रोका जा सके।

उर्जा मंत्री (AK Sharma) ने निरीक्षण के दौरान उपकेन्द्र की लॉगबुक, लोड पैनल और कर्मचारियों की उपस्थिति रजिस्टर एवं शिकायत रजिस्टर को चेक किया। उन्होंने (AK Sharma) उपभोक्ताओं की समस्याओं का शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए। उपभोक्ताओं की कॉल को प्रमुखता से उठाने और उनकी समस्याओं को गम्भीरता से लेकर समाधान करें। क्षेत्र में बिजली चोरी रोकने तथा उपभोक्ताओं को समय से बिजली बिल देने के लिए भी प्रोत्साहित करें।

प्रदेशवासियों को विद्युत आपूर्ति को लेकर किसी भी तरह की समस्या नहीं: एके शर्मा

बिजली चोरी के कारण बढ़े लोड से ही ज्यादातर ट्रांसफार्मर जलने, लो-वोल्टेज, ट्रिपिंग की समस्याएं आ रही हैं। इसलिए बिजली चोरी पर पूर्ण अंकुश लगाने के लिए अधिक से अधिक पैट्रोलिंग की जाए और बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाए।

Related Post

ak sharma

एके शर्मा ने अजगैन उन्नाव उपकेंद्र पर समाधान सप्ताह शिविर का किया निरीक्षण

Posted by - September 12, 2022 0
उन्नाव/ लखनऊ। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आज सुबह अजगैन,उन्नाव स्थित 33/11 के0वी0 विद्युत् उपकेंद्र…