AK Sharma

प्रदेशवासियों को विद्युत आपूर्ति को लेकर किसी भी तरह की समस्या नहीं: एके शर्मा

61 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि प्रचण्ड लू एवं भीषण गर्मी के कारण विद्युत मांग में रिकार्ड बढ़ोत्तरी हुई है। 13 जून, 2023 को 27,611 मेगावाट मांग के सापेक्ष विद्युत आपूर्ति सकुशल सुनिश्चित की गयी। इसके पहले 10 जून, 2023 को 26,672 मेगावाट मांग के सापेक्ष विद्युत आपूर्ति की गयी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रदेशवासियों को विद्युत आपूर्ति को लेकर किसी भी तरह की समस्या नहीं होगी। ऊर्जा विभाग बढ़ी हुई मांग के सापेक्ष विद्युत आपूर्ति करने में सक्षम है।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि उपभोक्ताओं को समस्या न हो, इसके लिए स्थानीय बाधाओं को जल्द से जल्द ठीक करने का प्रयास किया जाय। कहीं पर भी लो-वोल्टेज, अनवाश्यक विद्युत व्यवधान की समस्या न हो। प्रदेश सरकार ने जो भी शिड्यूल निर्धारित किया है उसके अनुरूप उपभोक्ताओं को विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाय।

उन्होंने (AK Sharma) निर्देश दिये हैं कि जहां कहीं पर भी ट्रांसफार्मर की खराबी व जलने से विद्युत आपूर्ति बाधित हो, इसके लिए ट्राली ट्रांसफार्मर की व्यवस्था की जाय, जिससे कि शीघ्र आपूर्ति चालू की जा सके। उन्होंने उपभोक्ताओं से भी अपील की है कि ऐसी विकट परिस्थितियों में धैर्य रखें। ऊर्जा के संरक्षण व बचाव के भी प्रयास करें। इस प्रकार के छोटे- छोटे प्रयास विद्युत उत्पादन के बराबर ही है। उन्होंने उपभोक्ताओं से समय पर बिल जमा करने की भी अपील की।

शहरों में विकास कार्यों के लिए पैसे की कमी नही: एके शर्मा

एके शर्मा (AK Sharma) ने निर्देश दिये कि बकायेदारों, विद्युत चोरी करने वाले कटियाबाजों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाय। बिजली चोरी रोकने के लिए आधुनिक तकनीकी का भी सहारा लिया जाय, जिससे बिना किसी व्यवधान के बिजली चोरी करने वालों को पकड़ा जा सके।

उन्होंने कहा कि विद्युत व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण हेतु प्रदेश में आरडीएसएस योजना के तहत कार्य कराया जा रहा है। इससे उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिल सकेगी।

Related Post

CM

अस्‍पतालों में जारी अलर्ट, सीएम ने कोविड नियमों के सख्‍ती से अनुपालन के दिए निर्देश

Posted by - April 23, 2022 0
लखनऊ: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण (Corona infection) को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया…
प्रो.एसके सोपोरी

जेएनयू हिंसा निराशाजनक, अविश्वास के कारण ऐसी स्थितियां पैदा हुई : प्रो.एसके सोपोरी

Posted by - January 11, 2020 0
नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय जेएनयू में बीते पांच जनवरी को हुई हिंसा में जेएनयू वीसी प्रोफेसर सुधीर कुमार…

बीएचयू अस्पताल में ब्लैक फंगस और कोरोना मरीजों की इलाज की व्यवस्था परखी

Posted by - May 25, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (cm yogi) गोंडा और आजमगढ़ के अपने मैराथन दौरे के बाद वाराणसी पहुंचे जहां काशी हिंदू विश्वविद्यालय…