AK Sharma

एके शर्मा ने राजभवन विद्युत उपकेंद्र का किया निरिक्षण

49 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने आज शाम 07ः00 बजे कूपर रोड, लखनऊ स्थित 33/11 के0वी0 विद्युत उपकेंद्र का तथा 33/11के0वी0 विद्युत उपकेंद्र, राजभवन का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने इस उद्देश्य से शाम को उपकेंद्र में जाकर देखा कि विद्युत समाधान सप्ताह के अंतर्गत आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर, जिसे प्रातः 08ः00 बजे से सायं 08ः00 बजे तक संचालित किया जाना है। इस दौरान उपभोक्ताओं की जो भी विद्युत संबंधी शिकायतें हैं, उनका प्राथमिकता से निस्तारण भी किया जा रहा है कि नहीं अथवा विद्युत अधिकारी/कर्मचारी समाधान शिविर को समय से पूर्व ही बन्द, तो नहीं कर दिये।

ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने दोनों उपकेंद्रों के निरीक्षण में देखा कि उपभोक्ताओं की शिकायतों के संबंध में शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण किया गया। इन दोनों केंद्रों में मीटर बदलने, लोड बढ़ाने और पोल खराबी आदि से संबंधित 26 शिकायतें आई थी, जिनका मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया है शेष मीटर बदलने की 03 शिकायतों को ऊर्जा मंत्री  ने कहा है कि इनका भी आज रात में ही निस्तारण कर देना है, जिससे कि कल नए सिरे से नई शिकायतों के लिए कार्य करने के लिए समय मिल सके।

ऊर्जा मंत्री ने दोनों उपकेंद्रों के ट्रांसफॉर्मर, लोड डिस्पैच, लॉग सीट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि विद्युत आपूर्ति में कोई व्यवधान न हो। इसके लिए जो भी आवश्यक हो, उस पर समय से कार्रवाई की जाए।

उपभोक्ताओं की विद्युत संबधी समस्याओं का प्राथमिकता से निवारण किया जाये: एके शर्मा

ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि आज विद्युत समाधान सप्ताह के दौरान 33/11 के0वी0 के सभी उपकेन्द्रों पर आयोजित पहले समाधान शिविर में प्रदेश भर से कुल 6589 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 5365 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया है, शेष 1224 शिकायतों के निस्तारण के लिए आज रात में ही करने के निर्देश दिए गये हैं।

Related Post

ramayan sangrhalay

बाराबंकी के रामसनेही घाट पर होगी रामायण संग्रहालय और सांस्कृतिक केंद्र की स्थापना

Posted by - April 5, 2021 0
लखनऊ। रामायण संग्रहालय और सांस्कृतिक (Ramayana Museum And Cultural Center) केंद्र बनाने के लिए संस्कृति विभाग को बाराबंकी जिले के…
Divyang cricket competition

 वाराणसी : व्हीलचेयर पर जिला स्तरीय दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता में खूब लगे चौके-छक्के

Posted by - March 5, 2021 0
 वाराणसी। हौसला बुलंद हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है वाराणसी और मिर्जापुर के…
Yogi

कोई भी मरीज इलाज के बिना अस्पताल से वापस न जाए: सीएम योगी

Posted by - March 31, 2022 0
लखनऊ: योगी सरकार 2.0 प्रदेशवासियों को बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने…