AK Sharma

हमारा सर्वश्रेष्ठ, उत्कृष्ट प्रदर्शन ही सच्ची देशभक्ति व शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी: एके शर्मा

152 0

लखनऊ/आजमगढ़। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) एवं स्वतंत्रता की 76वीं वर्षगांठ के पावन अवसर पर अमर शहीदों,स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारीजनों को नमन करते हुए कहा कि आने वाली पीढ़ी खुली हवा में सांस ले सके, देश की संप्रभुता, एकता, अखंडता में कोई आंच न आए, इसके लिए हमारे वीर शहीदों ने हंसते-हंसते फांसी के फंदे को चूमा, सीने में गोली खाई आज भी देश की सुरक्षा में हमारे वीर जवान अपनी कुर्बानियां दे रहे।

एके शर्मा (AK Sharma) आज आजमगढ़ जनपद में हरिऔध कला केंद्र में ध्वजारोहण करने एवम् ध्वज को सलामी देने के पश्चात्, वहां पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम एवम् झाकियों का अवलोकन किया।

इसके पश्चात् वहां पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हमारा देश 2047 तक में एक विकसित राष्ट्र बन जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि यदि हमें देश के लिए शहीद होने का सौभाग्य न मिला हो, तो देश के लिए जीना, जिससे हमारा देश आगे बढ़े, नागरिकों का जीवन स्तर बेहतर बने, इसके लिए सभी को कुछ न कुछ ऐसा करना है, जिससे देश आगे बढ़े। कहा कि जो भी देश के लिए गूगल वा माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनी बना देगा वह आज का भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद होगा। किसी के कुछ ऐसा करने से यदि देश एक पायदान भी तरक्की कर जाए तो वह आज का सुभाष चंद्र बोस होगा। हम किसी भी क्षेत्र में कार्य करें उसमें हमें अपना सर्वश्रेष्ठ, उत्कृष्ट प्रदर्शन करना है, यही हमारी आज की सच्ची देशभक्ति होगी और अपने शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि।

श्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि वर्ष 2047 में जब हम अपने देश की 100वीं वर्षगांठ मना रहे होंगे, उस समय तक में भारत एक विकसित देश बन जाएगा। उन्होंने कहा कि जैसा की महात्मा गांधी के नेतृत्व में हमारा देश वर्ष 1915 से 1947 तक में इन 32 वर्षों में भारत विदेशी चंगुल से आजाद हो जाता है। उसी प्रकार पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में वर्ष 2014 से 2047 तक इन 33 साल में हमारा देश एक विकसित राष्ट्र बन जाएगा। आज हम संकल्प लें और अपने उत्कृष्ट कार्यो के द्वारा देश को आत्मनिर्भर बनाकर वैश्विक तकनीक वाले देशों की दादागिरी के चंगुल से आजाद कराने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि मुझे कोई शंका नहीं दिखती है कि वर्ष 2047 तक में हमारा देश पीएम के नेतृत्व में विकसित राष्ट्र नहीं बन पाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे बच्चों में बेहतर टैलेंट है, कार्यक्षमता और कार्य कुशलता है, लेकिन आजादी के 70 वर्षों में देश को सही नेतृत्व न मिल पाने से हमारे बच्चे अपनी क्षमता का सही से व सही दिशा में प्रदर्शन नहीं कर सके। कहा कि देश को सही नेतृत्व मिला होता तो हमारा देश बहुत पहले ही विकसित राष्ट्र बन गया होता।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि हमें अपने देश, प्रदेश एवं अपने क्षेत्र खासतौर से पूर्वांचल के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए सभी क्षेत्रों में कड़ी मेहनत करनी होगी। हमारे देश का बहुत ही गौरवशाली इतिहास रहा है। देश सोने की चिड़िया कहा जाता था। हमारे वेदों में प्राचीन ग्रंथों में इसकी गौरवगाथा का वर्णन है, जिसमें कहा गया है कि “गायंती देवा किम गीतकानी, धन्यास्तु ते भारत भूमि भागे”, अर्थात देवतागण भी निरंतर कामना करते हैं कि भारत भूमि में जन्म मिले, ऐसा हमारा देश है।

उन्होंने (AK Sharma)  सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले बच्चों की प्रतिभा की सराहना की और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाओ के साथ सभी देशवासियों एवं प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

पूर्वांचल के खिलाड़ियों को विरासत में मिली है प्रतिभाः एके शर्मा

मंत्री (AK Sharma) के उद्बोधन के बाद भारत माता की जय,वंदेमातरम के जयघोष के साथ, तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा प्रांगण गूंज उठा।
मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) द्वारा आज सर्वप्रथम आजमगढ़ के अंबेडकर पार्क में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा से संबंधित लगाई गई 03 दिवसीय प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया गया तथा प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया।
इसके पश्चात् मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के सजीव प्रसारण में प्रतिभाग मुख्यमंत्री का उद्बोधन सुना। इसी क्रम में मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने हरिऔध कला केंद्र आजमगढ़ के प्रांगण में ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान किया, तत्पश्चात वृक्षारोपण किया गया। साथ ही हरिऔध कला केंद्र के परिसर में सांसद दिनेश लाल यादव, मंडलायुक्त  मनीष चौहान, जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता द्वारा वृक्षारोपण किया गया।

मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने हरीऔध कला केंद्र में एक जनपद एक उत्पाद एवं विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया। नगर विकास मंत्री द्वारा प्रदर्शनी में एक जनपद एक उत्पाद के अंतर्गत निजामाबाद की ब्लैक पॉटरी एवं मुबारकपुर की साड़ी तथा विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं से सम्बंधित लगाए गए प्रत्येक स्टालों का अवलोकन किया गया।

इसी के साथ ही मंत्री, सांसद द्वारा हरिऔध कला केंद्र में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, आजमगढ़ द्वारा विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस की प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया।

विकसित भारत का मार्ग यूपी से होकर जाता हैः सीएम योगी

इस अवसर पर हरिऔध कला केंद्र आजमगढ़ के ऑडिटोरियम में कंपोजिट विद्यालय सरायमीर, मनचोभा, गुलवा गौरी, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज आजमगढ़, प्रतिभा निकेतन, सेंट जेवियर्स एलवल, अग्रसेन कन्या इंटर कॉलेज आजमगढ़ के छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीत, नाटक, नृत्य एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई, जिसकी उन्होंने काफी सराहना की।

एके शर्मा (AK Sharma) ने जनपद वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारा संकल्प भारत के विकास के लिए आज इस मौके पर और दृढ़ हो, ऐसी मैं ईश्वर से कामना करता हूं। उन्होंने कहा कि 1947 में जब हमारा देश आजादी का 100वॉ वर्ष मनाएगा, उस समय हमारा देश एक विकसित राष्ट्र होगा। मंत्री (AK Sharma) ने सभी नागरिकों, सभी विद्यालयों, सभी संस्थाओं, युवाओं, बुजुर्गों और सभी सरकारी सेवकों का आह्वान किया कि भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने में अपना योगदान दें।

इस अवसर पर सांसद दिनेश लाल यादव, मंडलायुक्त मनीष चौहान, जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह सहित संबंधित अधिकारी/कर्मचारी एवं अधिक संख्या में छात्र-छात्राएं एवं आम जनमानस उपस्थित रहे।

Related Post

trivendra rawat

उत्तराखंड : घसियारी कल्याण योजना पर त्रिवेंद्र कैबिनेट ने लगाई मुहर

Posted by - February 25, 2021 0
देहरादून । उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Rawat) की अध्यक्षता में आज गुरुवार को कैबिनेट बैठक आयोजित की…
पीएम मोदी

कांग्रेस देश में चाहती है दो प्रधानमंत्री , एक दिल्ली और दूसरा जम्मू-कश्मीर में : मोदी

Posted by - April 6, 2019 0
मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी सभा में कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। मोदी…