AK Sharma

एके शर्मा ने फागिंग व एंटी लार्वा के छिड़काव का किया स्थलीय निरीक्षण

36 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने आज शाम 7:30 बजे लखनऊ के अलीगंज, महानगर, गोखले मार्ग की साफ सफाई, मच्छर जनित बीमारियों, डेंगू, चिकनगुनिया एवं संचारी रोग के दृष्टिगत फागिंग व एंटी लार्वा के छिड़काव का मौके पर जाकर  निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अलीगंज सेक्टर -ई की निवासी अवस्थी परिवार की बीमार महिला रेखा अवस्थी से भी मिले और उसका हालचाल जाना। उन्होंने मोहल्ला वासियों को हाइपोक्लोराइड दवा का घोल भी भेंट की और इसका नियमित छिड़काव करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि नागरिक भी विशेष सावधानी बरतें और अपने घरों की साफ-सफाई रखें।

इसके पश्चात नगर विकास मंत्री (AK Sharma)  ने गोखले मार्ग स्थित कृष्ण कुंज के अग्रवाल परिवार से भी मिले जिनके यहां 06 लोग चिकनगुनिया एवं वायरल बुखार से पीड़ित हैं।

AK Sharma

नगर विकास मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने नगर आयुक्त लखनऊ  इंद्रत सिंह को निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि नगर की बेहतर साफ-सफाई एवं नियमित रूप से फागिंग कराई जाए, एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जाए तथा लोगों की शिकायतों पर भी शीघ्र ध्यान दिया जाए। जहां कहीं पर भी संचारी रोग एवं मच्छर जनित बीमारियों, डेंगू, चिकनगुनिया के फैलने की खबरें आ रही हो, वहां बचाव के लिए ऐसे प्रभावित क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि लोगों को डेंगू व चिकनगुनिया के प्रभाव से बचाया जा सके।

AK Sharma

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी नगरीय निकाय के अधिकारी इस बात पर विशेष जोर दें कि नगर सेवा पखवाड़ा की निर्धारित कार्ययोजना को प्रभावी ढंग से लागू कर लोगों को समस्याओं से राहत प्रदान की जाए और जनहित में संचालित योजनाओं को शीघ्र ही जमीन पर उतारा जाए।

नगर विकास मंत्री (AK Sharma)  ने बुधवार को नगर सेवा पखवाड़ा के तहत मऊ जिले की मोहम्मदाबाद गोहना नगर पंचायत की सफाई व्यवस्था, जलभराव, नालियों की सफाई, फागिंग, एंटी लार्वा का छिड़काव, संचारी रोग, डेंगू, चिकनगुनिया एवं वायरल बुखार की यथास्थिति की जानकारी के लिए वहां जाकर शाम को 8:00 बजे निरीक्षण किया था।

AK Sharma

उन्होंने एक दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष तथा अधिशासी अधिकारी से भी इस संबंध में चर्चा की थी और आवश्यक निर्देश दिए थे। उन्होंने इसी दौरान रेलवे की जमीन से होकर आने वाली मुख्य नगरीय सड़क की रिपेयरिंग के लिए भी डीआरएम से बात कर मंजूरी दिलाई, जो की मंजूरी के अभाव में वर्षों से उस सड़क की रिपेयरिंग नहीं हो पा रही थी, जिससे उस क्षेत्र के नागरिकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

Related Post

BJP

बीजेपी ने घोषित किए एमएलसी प्रत्याशियों के नाम, देखें पूरी लिस्ट

Posted by - March 19, 2022 0
लखनऊ: स्थानीय निकाय क्षेत्र के विधानपरिषद चुनाव के लिए भाजपा (BJP)ने नामों की सूची तैयार कर ली है। योगी आदित्यनाथ…
Kripashankar

यूपी के स्कूलों में भी पढ़ाएं मराठी, कृपाशंकर ने सीएम योगी को भेजी चिट्ठी

Posted by - June 8, 2022 0
लखनऊ/महाराष्ट्र: महाराष्ट्र बीजेपी (Maharashtra BJP) के नेता कृपाशंकर सिंह (Kripashankar Singh) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को पत्र लिखकर…

सुलतानपुरः सीएम केजरीवाल को मिली जमानत, 3 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

Posted by - October 25, 2021 0
सुल्तानपुर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हुए। अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में एक मुकदमे में…
Akhilesh Yadav

भाजपा के लिए सिर्फ चुनाव जीतना मुद्दा, स्वास्थ्य या चिकित्सा नहीं: अखिलेश यादव

Posted by - March 14, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए हमला बोला…