AK Sharma

एके शर्मा ने GIS में लगभग 50 निवेशकों से की B2B मुलाकात

118 0

लखनऊ।  प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से और मुख्यमंत्री के प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 01 ट्रिलियन डॉलर इकोनामी बनाने के संकल्प और विजन से तथा प्रदेशवासियों की आकांक्षाओं के अनुरूप एक बहुत ही सफल ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हुई है।

योगी सरकार की सुशासन की व्यवस्था तथा प्रधानमंत्री की वैश्विक छवि के कारण ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (GIS) में 32.92 लाख करोड़ का इतना भारी भरकम निवेश प्रदेश में आया है, जिसमें सभी देशी विदेशी निवेशकों, उद्योगपतियों, व्यापारियों ने प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को लेकर जो अभूतपूर्व रुचि दिखाई है, आने वाले समय में प्रदेश की अर्थव्यवस्था, संसाधनों और रोजगार में अभूतपूर्व वृद्धि होगी और हमारा प्रदेश भारत के विकास का ग्रोथ इंजन बनेगा। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आए निवेश से प्रदेश में चौतरफा विकास की गंगा प्रवाहित होगी।

AK Sharma

एके शर्मा  (AK Sharma) ने आज अपरान्ह 11:00 बजे से ही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बीआईपी लाउंज में देश विदेश से आए और ऊर्जा,अक्षय ऊर्जा तथा नगरी विकास में रुचि दिखाने और एमओयू करने वाले लगभग 50 निवेशकों से  B2B मुलाकात की। डेलिगेशन के साथ अलग-अलग मुलाकात कर उनके प्रोजेक्ट, इरादो समस्याओं, सुझावो और एमओयू को आगे बढ़ाने के बारे में चर्चा की। इस दौरान उन्होंने उर्जा,अक्षय ऊर्जा,नगरी विकास, बायो एनर्जी, वेस्ट मैनेजमेंट, वाटर ट्रीटमेंट, सिटी ट्रांसपोर्ट, स्मार्ट मीटरिंग, वेस्ट मैटेरियल एनर्जी, ग्रीन एनर्जी, बायोफिजिकल, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट,इंफ्रास्ट्रक्चर आदि क्षेत्रों में 8:30 लाख करोड़ से अधिक के हुए निवेश को धरातल पर उतारने के लिए चर्चा की।

AK Sharma

उन्होंने निवेशकों से मिलकर उनकी समस्याओं को जाना और प्रदेश सरकार की निवेश को लेकर नीतियों पर तथा सोलर एनर्जी पॉलिसी और बायो एनर्जी पॉलिसी पर निवेशकों को दी गई सुविधाओं पर चर्चा की।

AK Sharma

उन्होंने  (AK Sharma) कहा कि प्रदेश में सबसे ज्यादा निवेश परंपरागत और गैर परंपरागत ऊर्जा के क्षेत्र में 7.30 लाख करोड़ का निवेश आया है। इसी प्रकार नगर विकास क्षेत्र में भी 1.50 लाख करोड़ से अधिक का निवेश हुआ है।

AK Sharma

एके शर्मा  (AK Sharma) इस दौरान इंडो कनाडा, यूके, यूएई के डेलिगेशन के साथ  डॉ जेनिस दरबारी हॉनरेरी काउंसिल जनरल माउंटएग्रो इन इंडिया, फ्रेंच कार्बन कंपनी के सीईओ मिस्टर पॉल विलियम्स, मोदी होल्डिंग  के डायरेक्टर डॉ सुमन तोमर, कौसिस ग्रुप के सीटीओ आशीष, थापलियाल, ओपेरा एनर्जी के मिस्टर कृष्णा, लिंकन यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर डॉ श्रीकृष्णा बनर्जी, फ्रूट ट्यूंस के सीईओ मिस्टर प्रताप सिलवान, वर्ल्ड ट्रेड इन्वेस्टमेंट इंडिया चैप्टर के डायरेक्टर डॉ अब्दुल रफीक, इन्वेस्टमेंट इंडिया के सीईओ, डिक्की,आईएसीसी के मुकेश सिंह, ब्लूस्टोन के मोहित चंदानी, लुलु के डायरेक्टर, कट्विन वर्ड के हरजोत सिंह, आईपीएफ आदि निवेशकों से मिले। उन्होंने सभी निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाओं को लेकर बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी।

Related Post

SURABHI NARSHIMHA

पूर्व पीएम नरसिम्हा राव की बेटी सुरभि वनदेवी ने भाजपा के उम्मीदवार को हराया

Posted by - March 20, 2021 0
हैदराबाद। पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की बेटी  और टीआरएस उम्मीदवार सुरभि वनदेवी (Surabhi Vani Devi) ने स्नातक एमएलसी निर्वाचन…