AK Sharma

लखनऊवासियों को मोबाइल बैंकिंग की आधुनिक सुविधाओं का मिलेगा लाभ: एके शर्मा

24 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर देश की प्रतिष्ठित बैंक और मुख्य रूप से दक्षिण भारत में कार्य करने वाली फेडरल बैंक (Federal Bank) की मोबाइल बैंक ‘बैंक ऑन व्हील’ (Bank on Wheel) को फ्लैग ऑफ कर नागरिकों को बैंकिंग की आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए समर्पित किया।

इस दौरान उन्होंने वैन में उपलब्ध सुविधाओं एटीएम, ई कियास्क और पासबुक प्रिंटिंग मशीन कैश डिपाजिट मशीन का फीता काटकर उद्घाटन भी किया। इस मोबाइल बैंक के माध्यम से लोगों को बचत खाता खोलने, मनी ट्रांसफर की भी सुविधा मिलेगी। इससे लोगों को अनावश्यक बैंक की भागदौड़ से भी मुक्ति मिलेगी।

AK Sharma

नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आज अपने 14 कालिदास आवास पर उत्तर प्रदेश की पहली  मोबाइल बैंक को फ्लैग ऑफ कर जनता को समर्पित करते हुए कहा कि इस सुविधा से बैंकिंग सुविधाएं और तेज गति एवं आरामदायक तरीके से जनता के निकट पहुंचेगी।

उपभोक्ताओं को एक ही वैन में मिलेंगी बैंकिंग की सभी सुविधाएं। प्रदेश में ‘बैंक ऑन द गो’ नाम से यह पहली  मोबाइल बैंकिंग की सुविधा मिली है। फेडरल बैंक द्वारा प्रदेश में यह पहला नया प्रयोग किया गया है, जिससे लखनऊ वासियों की बैंक तक पहुंच को और आसान बनाया गया है।

उप्र स्थापना दिवस: सीएम योगी की राज्य को देश का ग्रोथ इंजन बनाने की अपील

उन्होंने फेडरल बैंक के अधिकारियों को लखनऊवासियों को यह सुविधा प्रदान करने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। कार्यक्रम के दौरान फेडरल बैंक के रीजनल हेड आभास गौतम एवं उसके अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Post

sambhav portal

‘संभव’ पोर्टल के तहत सभी डिस्काम के प्रबंध निदेशकों ने की जनसुनवाई

Posted by - May 24, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) के निर्देश पर विद्युत व्यवस्था के सुधार…

अपर पुलिस अधीक्षकों के साथ आइपीएस तबादला

Posted by - February 28, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सूबे की कानून-व्यस्था की समीक्षा करने के बाद रविवार को एक आईपीएस सहित 28 अपर पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया गया है। इसमें वाराणसी के एसपी सुरक्षा भी शामिल हैं। इसके अलावा लखनऊ कमिश्नरेट से दो एडीसीपी का भी तबादला किया गया है। वाराणसी में अपर पुलिस अधीक्षक सुरक्षा के पद पर तैनात आइपीएस अफसर आदित्य लग्हे को वाराणसी में ही एएसपी क्राइम के पद पर तैनात किया गया है। इसके साथ ही राजेश कुमार सोनकर को एएसपी क्राइम आगरा से एएसपी देवरिया, डॉ. अरविंद कुमार को एएसपी क्राइम अलीगढ़ से एएसपी कन्नौज, दयाराम को एएसपी अमेठी से एएसपी चंदौली, रामसेवक गौतम एएसपी उत्तरी बाराबंकी से एएसपी ट्रैफिक गोरखपुर, प्रेमचंद एएसपी चंदौली को एएसपी एसआईटी लखनऊ, राजेश कुमार तृतीय एएसपी ग्रामीण फिरोजाबाद को एएसपी सिटी सहारनपुर, अवधेश सिंह एएसपी जालौन को एएसपी उत्तरी बाराबंकी, विनोद कुमार एएसपी कन्नौज को एएसपी सोनभद्र, सुरेश चंद्र रावत एडीसीपी उत्तरी लखनऊ को एएसपी सिद्धार्थनगर, अखिलेश नारायण सिंह एएसपी उत्तरी मेरठ को एएसपी ग्रामीण फिरोजाबाद, ओम प्रकाश सिंह सेकेंड एएसपी सोनभद्र को एएसपी शामली, अरुण कुमार दीक्षित पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय जल्द करेगी विजिलेंस एएसपी नक्सल वाराणसी को एएसपी एडीजी वाराणसी जोन कार्यालय, मायाराम वर्मा एएसपी सद्धार्थनगर को एएसपी क्राइम आगरा, विनीत भटनागर एएसपी क्राइम सहारनपुर को एएसपी सिटी मेरठ, विनोद कुमार पाण्डेय एएसपी उन्नाव को एएसपी अमेठी, श्रवण कुमार सिंह एएसपी ट्रैफिक वाराणसी को एडीसीपी उत्तरी लखनऊ, आशुतोष शुक्ला एएसपी ट्रैफिक गोरखपुर को डिप्टी कमाडेंट पीएसी बरेली, रामयश सिंह एएसपी देवरिया को डिप्टी कमाडेंट पीएसी प्रयागराज, राकेश कुमार सिंह डिप्टी कमाडेंट पीएसी प्रयागराज को एएसपी जालौन, शशि शेखर सिंह एएसपी डायल 112 को एएसपी उन्नाव, दिनेश कुमार पुरी एडीसीपी लखनऊ को एएसपी ट्रैफिक वाराणसी, प्रज्ञा मिश्रा एएसपी सीबीसीआईडी बरेली को एएसपी मध्यांचल बिजली, जेपी सिंह एएसपी डीजीपी मुख्यालय को एएसपी एटीएस लखनऊ, आलोक शर्मा एएसपी एटीएस को एएसपी सर्तकता अधिष्ठान, दिनेश यादव एएसपी एटीएस को एएससी एटीसी सीतापुर तथा अजय सिंह एएसपी क्राइम को एएसपी सिक्योरिटी वाराणसी के पद पर तैनाती मिली है।
Pushkar

उत्तराखंड के महानायक पुस्तक का धामी ने किया विमोचन

Posted by - April 15, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में ‘‘उत्तराखंड के महानायक पुस्तक’’ (Uttarakhand…