Site icon News Ganj

लखनऊवासियों को मोबाइल बैंकिंग की आधुनिक सुविधाओं का मिलेगा लाभ: एके शर्मा

AK Sharma

AK Sharma

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर देश की प्रतिष्ठित बैंक और मुख्य रूप से दक्षिण भारत में कार्य करने वाली फेडरल बैंक (Federal Bank) की मोबाइल बैंक ‘बैंक ऑन व्हील’ (Bank on Wheel) को फ्लैग ऑफ कर नागरिकों को बैंकिंग की आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए समर्पित किया।

इस दौरान उन्होंने वैन में उपलब्ध सुविधाओं एटीएम, ई कियास्क और पासबुक प्रिंटिंग मशीन कैश डिपाजिट मशीन का फीता काटकर उद्घाटन भी किया। इस मोबाइल बैंक के माध्यम से लोगों को बचत खाता खोलने, मनी ट्रांसफर की भी सुविधा मिलेगी। इससे लोगों को अनावश्यक बैंक की भागदौड़ से भी मुक्ति मिलेगी।

नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आज अपने 14 कालिदास आवास पर उत्तर प्रदेश की पहली  मोबाइल बैंक को फ्लैग ऑफ कर जनता को समर्पित करते हुए कहा कि इस सुविधा से बैंकिंग सुविधाएं और तेज गति एवं आरामदायक तरीके से जनता के निकट पहुंचेगी।

उपभोक्ताओं को एक ही वैन में मिलेंगी बैंकिंग की सभी सुविधाएं। प्रदेश में ‘बैंक ऑन द गो’ नाम से यह पहली  मोबाइल बैंकिंग की सुविधा मिली है। फेडरल बैंक द्वारा प्रदेश में यह पहला नया प्रयोग किया गया है, जिससे लखनऊ वासियों की बैंक तक पहुंच को और आसान बनाया गया है।

उप्र स्थापना दिवस: सीएम योगी की राज्य को देश का ग्रोथ इंजन बनाने की अपील

उन्होंने फेडरल बैंक के अधिकारियों को लखनऊवासियों को यह सुविधा प्रदान करने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। कार्यक्रम के दौरान फेडरल बैंक के रीजनल हेड आभास गौतम एवं उसके अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Exit mobile version