AK Sharma

लाल कृष्ण आडवाणी की संसदीय यात्रा अनुकरणीय और समृद्ध नज़रिए से भरी: एके शर्मा

69 0

लखनऊ। भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को भारत रत्न (Bharat Ratna) सम्मान देने की घोषणा पर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने उन्हें सादर नमन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को इस हृदयस्पर्शी निर्णय के लिए धन्यवाद दिया है। मंत्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि आडवाणी (Lal Krishna Advani) जी हम सभी के प्रेरणास्त्रोत हैं।

ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ के माध्यम से लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को भारत रत्न दिए जाने पर सादर नमन करते हुए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि आडवाणी (Lal Krishna Advani) जी भाजपा के संस्थापक है और देश-दुनिया में भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत हैं। वहीं लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) जी भाजपा के सबसे पुराने और बड़े नेताओं में भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि देश की सभ्यता और संस्कृति की पुर्नस्थापना में आडवाणी (Lal Krishna Advani) जी का बड़ा योगदान रहा है। आडवाणी (Lal Krishna Advani) जी का सफ़र ज़मीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर उप प्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का रहा है। उन्होंने देश के गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनकी संसदीय यात्रा अनुकरणीय और समृद्ध नज़रिए से भरी रही है।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) जी 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भारत के सातवें उप प्रधानमंत्री का पद संभाल चुके हैं। इससे पहले वह 1998 से 2004 के बीच भाजपा के नेतृत्व वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) में गृहमंत्री रह चुके हैं। वह उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी की नींव रखी और अपने पूरे समर्थ के साथ इसे मजबूत भी किया। 10वीं और 14वीं लोकसभा के दौरान उन्होंने विपक्ष के नेता की भूमिका बखूबी निभाई ।

लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर सीएम योगी ने जताई खुशी, दी बधाई

उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जरिए अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत की थी। 2015 नें उन्हें भारत के दूसरे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। आडवाणी (Lal Krishna Advani) जी भाजपा को मजबूती प्रदान करने तथा जन जन की पार्टी बनाने व बिजेपी के प्रति लोगों का विश्वास जीतने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा रथ यात्राएं निकाली, जिसमें ‘राम रथ यात्रा’, ‘जनादेश यात्रा’, ‘स्वर्ण जयंती रथ यात्रा’, ‘भारत उदय यात्रा’ और ‘भारत सुरक्षा यात्रा’ ‘जनचेतना यात्रा’ प्रमुख हैं।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि वर्ष 1990 में आडवाणी (Lal Krishna Advani) जी के कारण ही राम मंदिर आंदोलन के प्रति व्यापक जनभावना जागी। आडवाणी (Lal Krishna Advani) जी ने सोमनाथ से अयोध्या तक रथ यात्रा निकाली। लेकिन बीच रास्ते में ही उनकी रथ यात्रा को रामद्रोहियो द्वारा रोक दी गई। बिहार राज्य में लालू प्रसाद यादव ने सीएम रहते उन्हें गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इसके बावजूद भी आडवाणी (Lal Krishna Advani) जी ने लोगों में राम मंदिर के प्रति जनचेतना जगाने में सफ़ल रहें।

अक्षय उर्जा से कार्बन उत्सर्जन में आयेगी कमी, पर्यावरण अनुकूल होगा जीवन

आडवाणी (Lal Krishna Advani) जी की राम रथ यात्रा से भारतवासियों में अपने आराध्य के प्रति चेतना जागी और उसका परिणाम यह रहा कि आज भगवान राम का भव्य मंदिर अयोध्याधाम में बनकर तैयार हो सका और 22 जनवरी,2024 को माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा रामलला की प्राणप्रतिष्ठा भी की जा चुकी है।

Related Post

ठाकरे सरकार पर बढ़ा खतरा

ठाकरे सरकार पर बढ़ा खतरा

Posted by - March 22, 2021 0
पूर्व पुलिस कमिश्नर की चिट्ठी के बाद  महाराष्ट्रकी उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट मंडरारहाहै। एनसीपी नेताशरद पवार ने  अपने नेताओं…
CM Yogi distributed appointment letters

सीएम योगी ने 795 अधिकारियों को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- यूपी में कार्य करना गर्व की बात

Posted by - April 5, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि 2017 के पहले चयन आयोगों पर सवाल उठते थे, युवाओं को…
प्रियंका गांधी

मेरठ पहुंचीं प्रियंका गांधी बोलीं- जहां अन्याय होगा वहां हम खड़े होंगे

Posted by - January 4, 2020 0
मेरठ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मुजफ्फरनगर के बाद मेरठ में परतापुर स्थित साईं कॉलोनी में भूड़बराल आवास पर पहुंची हैं।…