AK Sharma

डबल इंजन की सरकार बिना किसी भेदभाव-जातिवाद के कर रही सबका विकास: एके शर्मा

76 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि हमारा देश  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में वर्ष 2047 तक विकसित भारत बन जायेगा। मोदी जी ने देश को विकसित राष्ट्र बनाने की शुरूआत कर दी है और इसके लिए गरीबों, वंचितों, समाज के सबसे पिछड़े व हासिये पर रहने वाले लोगों को सुविधा सम्पन्न बनाने की शुरूआत की गयी है। इसके लिए उन्हें सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के प्रदान किया जा रहा है। मोदी जी के संकल्पों को साकार करने के लिए ही उनकी प्रेरणा से देशभर में विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरूआत 15 नवम्बर, 2023 से की गयी और यह 26 जनवरी, 2024 तक देश के कोने-कोने में करोड़ों लोगों तक पहुंचेगी तथा देशवासियों में राष्ट्रप्रेम, देशभक्ति, संस्कृति एवं शहीदों के प्रति श्रद्धाभाव के साथ आपसी भाईचारा का संचार करेगी। साथ ही गरीबों, वंचितों एवं पीड़ितों को सरकारी योजनाओं का लाभ भी प्रदान करने का प्रयास किया जायेगा। मोदी जी की नीतियों से देश व प्रदेश में परिवर्तन की बयार चल रही है। साथ ही गरीबों, वंचितों के जीवन में बदलाव भी आ रहा है।

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए.के. शर्मा (AK Sharma) जी वृहस्पतिवार को लखनऊ के रामलीला मैदान मड़ियांव, जानकीपुरम प्रथम में विकसित भारत संकल्प यात्रा के पहुंचने पर आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी जी अखण्ड भारत की परिकल्पना को साकार कर रहे और उनके नेतृत्व में देश आत्मनिर्भर बन रहा है। पूर्वांचल के राज्यों में विदेशी घुसपैठ से समस्या थी जिसका समाधान हुआ। कोरोना काल की विषम परिस्थितियों में भी देश में दवाईयों, वैक्सीन किट, मास्क आदि को बनाकर आत्मनिर्भर बना। यहॉ तक कि अपने देश की बनी कोरोना की दवा को अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी ली थी। कभी सैनिकों के साजो सामान, यूनिफार्म, जूते, चश्मा, टार्च आदि विदेशों से आता था आज देश में ही बनाया जा रहा है।

AK Sharma

ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी न होने से पात्र लोग इसका लाभ नहीं ले पाते। ऐसे लोगों को जानकारी देने और उन्हें लाभान्वित करने के लिए ही मोदी जी के संकल्प से ही विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की गयी है। जिसमें घर-घर जाकर योजनाओं की जानकारी दी जा रही है और पात्रों को राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, उज्ज्वला योजना, आवास आदि से लाभान्वित भी किया जा रहा है। प्रधानमंत्री जी ने गरीबों के जीवन में बदलाव लाने का संकल्प लिया और 05 वर्ष मुफ्त अनाज देने की गारण्टी ली है। इसके पहले फूड कारपोरेशन आफ इंडिया के गोदामों में लाखों मीट्रिक टन अनाज सड़ जाता था लेकिन गरीब तक नहीं पहुंचता था। एक वर्ष में इतना अनाज सड़ जाता था कि इससे हम बिहार व पूर्वोत्तर के राज्यों को एक वर्ष तक तथा उ.प्र. राज्य को छः माह तक खाना खिला सकते थे। लेकिन मोदी जी ने गरीबों को भरपेट भोजन दिया। विकसित भारत बनाने का यह उनका पहला कदम है। आने वाली पीढ़ियों को बेहतर सुविधायें और स्वच्छ वातावरण मिले मोदी जी ऐसा विकसित भारत बनाना चाहते हैं, यही है विकसित भारत की संकल्प यात्रा का उद्देश्य।

नगर विकास मंत्री (AK Sharma)  ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में पहुंचाने के लिए बिना किसी भेदभाव, जातिवाद के सबका साथ, सबका विकास को पूरा कर रहे। देश की वैश्विक छवि बदली है देशवासियों का विश्व में सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि देश में 75 वर्षों के शासनकाल में विकसित भारत की गारण्टी सिर्फ मोदी जी ने दी है। देश में चारो ओर खुशहाली और विकास का माहौल है। विपक्षी तो सिर्फ अपने परिवारों का ही भरण-पोषण करने के लिए राजनीति कर रहे हैं। मोदी जी ने परिवारवाद की इस राजनीति को खत्म कर रहे अभी तीन प्रदेशों में मुख्यमंत्री बनाये गये, जिनके बारे में पहले से कोई नहीं जानता था कि वे मुख्यमंत्री बनेंगे।

ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि समाजवादियों के समय में प्रदेश में बोया गया बबूल अब कांटे की तरह चुभ रहा है। बबूल का मतलब महंगी दामों में बिजली खरीदने का किया गया अनुबंध, नौकरियों में भाई भतीजावाद व योग्यता की कद्र न करना, कार्मिकों के भविष्य निधि का घोटाला आदि से मतलब है।

AK Sharma

मंत्री जी (AK Sharma) ने संकल्प यात्रा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 10 लाभार्थियों को स्वीकृत प्रमाण पत्र दिये। जिसमें मनीष वर्मा, कृपाशंकर मिश्रा, अनुज मिश्रा, प्रीति, मीरा, रामचरन गौतम, गीता गौतम, कमला, श्रवण, उमेश कश्यप हैं। इसी प्रकार पीएम स्वनिधि योजनातंर्गत 10 लाभार्थियों को 2.60 लाख रूपये का ऋण के चेक दिये, जिसमें नीलिमा माथुर, शीला सिंह, शशि पाण्डेय, मोहनी राजपूत, उपेन्द्र यादव, गायत्री गोस्वामी, हर्षित शुक्ला, अमित कुमार मिश्र, जावेद, विनीता को 10 हजार से 50 हजार रूपये तक के विभिन्न बैंकों के चेक दिये गये। साथ ही उज्जवला योजना के तहत 05 लाभार्थियों को गैस सिलेण्डर और चूल्हा भी वितरित किया गया।

AK Sharma

मंत्री जी (AK Sharma) ने विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को देश को आत्मनिर्भर व विकसित राष्ट्र बनाने, देश की संस्कृति विरासत पर गर्व करने तथा देश के शहीदों व सैनिकों का सम्मान करने, देश के प्रति प्रेम व देश की एकता, अखण्डता को बनाये रखने के साथ अच्छे नागरिक बनने की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, महिला मोर्चा मण्डल की अध्यक्ष दिव्यांशी शुक्ला, क्षेत्रीय पार्षद नीशा तिवारी, मण्डल अध्यक्ष राकेश पाण्डेय सहित हजारों की संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

Related Post

CM Yogi

बरसात कम हो या ज्यादा, किसान चिंतित न हों, सरकार हर कदम पर साथ खड़ी है: सीएम योगी

Posted by - July 29, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश के…
CM Yogi

यूपी में कानून का राज स्थापित करने में पुलिसकर्मियों की बड़ी भूमिका: सीएम योगी

Posted by - October 21, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को पुलिस स्मृति दिवस (Police Smriti Diwas) के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम…
Yogi

ट्विटर पर 23 करोड़ यूजर्स तक पहुंचा योगी के उत्सव प्रदेश का संदेश, नंबर एक पर ट्रेंड हुआ हैशटैग

Posted by - March 29, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश अब माफिया नहीं महोत्सव का प्रदेश बन चुका है। यूपी अब उपद्रवियों का नहीं, उत्सवों के प्रदेश…
मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं

अमित शाह ने स्वास्थ्य की अटकलों पर लगाया विराम, बोले- मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं

Posted by - May 9, 2020 0
नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनके स्वास्थ्य को लेकर लगायी जा रही अटकलों पर ट्विट कर विराम…