MiG 21 crash

वायु सेना का मिग-21 क्रैश, दोनों पायलट शहीद

211 0

जोधपुर। राजस्थान के पश्चिमी इलाके बाड़मेर के बायतु से लगते गांव भीमड़ा में गुरुवार की रात वायु सेना का एक लड़ाकू विमान मिग-21 (MiG-21) दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें दोनों पायलट शहीद हो गए।

विमान में भीषण आग लगने के साथ उसकी लपटें दूर तक दिखाई दीं। हादसे के बाद मलबा तकरीबन एक किलोमीटर के दायरे तक फेल गया। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है।

बाड़मेर में वायुसेना के मिग-21 (MiG-21) लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की। वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बाड़मेर के जिला कलेक्टर लोकबंधु यादव ने इस हादसे में पायलट के शहीद होने की पुष्टि की।

जानकारी के अनुसार गुरुवार रात 9.10 बजे बाड़मेर के उत्तरलाई एयरबेस स्टेशन से लड़ाकू मिग-21 ने उड़ान भरी थी। दो सीटर इस विमान में दो पायलट सवार थे। जब यह विमान कुछ देर बाद बायतु इलाके से लगते भीमड़ा गांव में निकला तो जोरदार धमाका हुआ।

धमाके की आवाज सुनते ही ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्रित हुए तो पता चला कि वायु सेना का एक लड़ाकू विमान क्रैश होकर गिरा है। हादसे में विमान में सवार दोनों पायलट शहीद हो गए। सामने आया है कि पायलट के पैराशूट नहीं खुल पाए। ऐसे में वे खुद को बचा पाते, उससे पहले ही मिग क्रैैश हो गया। बाड़मेर जिला प्रशासन मौके मौजूद है।

Related Post

UP ATS

एटीएस का उन्नाव में छापा, एक व्यक्ति हिरासत में

Posted by - March 1, 2021 0
यूपी एटीएस ने उन्नाव के एक मकान में छापेमारी कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि उसके पास से आधा दर्जन से अधिक पासपोर्ट बरामद हुए हैं। हिरासत में लिया गया व्यक्ति किराये के घर में रह रहा है। उससे एटीएस मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में देर रात तक कुछ और लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किये जाने की जानकारी मिली है। 15 साल बच्ची का हुआ अपरहण, तीन घंटे बाद बदमासो ने छोड़ा उन्नाव में एक व्यक्ति से कई पासपोर्ट बरामद होने के मामले में एटीएस के आईजी जीके गोस्वामी ने बताया कि एक व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। ये बड़ा मामला हो सकता है। उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद कुछ कहना उचित होगा। एलपीजी गैस सिलेंडर फटने से लगी…

कांग्रेस में जंग जारी! सिद्धू के सलाहकार ने ‘अलीबाबा और 40 चोर’ कहकर कैप्टन पर फिर साधा निशाना

Posted by - August 25, 2021 0
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने अब सीएमकैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर विवादित बयान…
राधा यादव

भारतीय स्पिनर राधा यादव चौके ने श्रीलंका को किया चित, पढ़ें टीम इंडिया तक का सफर

Posted by - February 29, 2020 0
नई दिल्ली। महिला वर्ल्ड टी-20 में भारतीय टीम का अजेय प्रदर्शन जारी है। जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया…