AIIMS

AIIMS बढ़ेंगी मुसीबते, आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर नर्सिंग स्टाफ

260 0

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की नर्स यूनियन के अध्यक्ष हरीश काजला (Harish Kajla) को अस्पताल प्रशासन द्वारा निलंबित किए जाने के बाद मंगलवार को नर्सिंग स्टाफ (Nursing staff) ने अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite strike) शुरू कर दी। 22 अप्रैल को ओटी मरीज की सेवा बाधित होने की घटना को देखते हुए सोमवार रात नर्सिंग अधिकारी हरीश कुमार काजला (Harish Kajla) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। संघ काजला के निलंबन को तत्काल रद्द करने और मुख्य ओटी के संघ के अधिकारियों और संघ के सदस्यों के खिलाफ सभी प्रकार के प्रतिशोधात्मक उपायों को रोकने की मांग कर रहा है।

“एम्स नर्स यूनियन के अध्यक्ष हरीश काजला को बिना उचित कारण बताए निलंबित करने के आपके एकतरफा फैसले के जवाब में, यूनियन ने एक आपातकालीन कार्यकारी बैठक बुलाई है और तत्काल मांग करते हुए सुबह 8 बजे, 26/4/2022 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया को लिखे पत्र में नर्स यूनियन ने कहा, हरीश कुमार काजला के निलंबन को रद्द करना और यूनियन के अधिकारियों और मुख्य ओटी के यूनियन सदस्यों के खिलाफ सभी प्रकार के जवाबी कार्रवाई को रोकना।

अनिश्चितकालीन हड़ताल

एक बयान में, संघ ने कहा: “संघ हमेशा ग्रहणशील रहा है और इस पूरे मुद्दे पर अपनी वास्तविक चिंताओं और संस्करण को व्यक्त करने के लिए खुला है। लेकिन दुर्भाग्य से, हमें न तो बुलाया गया और न ही किसी संचार के माध्यम से संपर्क किया गया जिसने हमें अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर किया। हमारे सदस्यों के मूल अधिकारों की रक्षा के लिए।”

यह भी पढ़ें: DCGI ने 6-12 साल तक के बच्चों को टीका लगाने की दी मंजूरी

काजला का निलंबन

हालांकि आरडीए एम्स आरडीए ने कहा कि काजला का निलंबन उनके दुर्व्यवहार और एक रेजिडेंट डॉक्टर के खिलाफ अभद्र भाषा के इस्तेमाल के खिलाफ की गई कार्रवाई है। जो कोई भी इस मामले को राजनीतिक लाभ के लिए मोड़ रहा है, ध्यान रखें कि आरडीए, एम्स हमेशा निवासियों के स्वाभिमान के लिए लड़ने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ऑयली स्कैल्प से पाये छुटकारा, ऐसे बनाए हर्बल शैम्पू

Related Post

Priyanka Gandhi प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने भेजा लखनऊ के जरूरतमंदों के लिए राशन

Posted by - April 13, 2020 0
लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ के जरूरतमंद लोगों के राशन भिजवाया है। मंगलवार को बाबा साहेब भीमराव…