faisal Patel meets kejariwal

अहमद पटेल के बेटे ने केजरीवाल से की मुलाकात, ‘आप’ ज्वाइन करने की अटकलें

285 0

नई दिल्ली। दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल ने शनिवार को नई दिल्ली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) से मुलाकात की जिससे यह अटकलें तेज हो गईं हैं कि फैसल पटेल कांग्रेस से इतर कुछ और विकल्प की ओर देख सकते हैं।

https://twitter.com/mfaisalpatel/status/1378231042415284232

 

दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल (Faisal Patel) आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। दरअसल, फैसल पटेल ने शनिवार को नई दिल्ली में ‘आप’ संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) से मुलाकात की जिसके बाद से उनके भविष्य में ‘आप’ में शामिल होने की अटकलें लग रही हैं।

फैसल ने केजरीवाल (Arvind Kejariwal) के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की और लिखा, ‘आखिरकार हमारे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जी से मिलने पर गौरवांवित महसूस कर रहा हूं! एक दिल्ली निवासी के रूप में, मैं उनके वर्क इथिक्स और नेतृत्व कौशल का एक अग्रणी प्रशंसक हूं। मानवता पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के प्रभाव और देश में वर्तमान राजनीतिक मामले पर चर्चा की।’

फैसल पटेल का यह कदम एक तरह से कांग्रेस के लिए परेशान करने वाला है, क्योंकि वरिष्ठ पटेल पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के वफादार थे और गांधी परिवार के बाद पार्टी के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति माने जाते थे।

सूत्रों का कहना है कि आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरिवाल गुजरात चुनाव पर नजर बनाए हुए हैं, ऐसे में केजरिवाल  (Arvind Kejariwal) से पटेल का मुलाकात करने काफी अहम माना जा रहा है। पार्टी गुजरात में एक विश्वसनीय चेहरे की तलाश में भी है।

हाल के दिनों में, केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने गुजरात का दौरा किया है और हाल ही में संपन्न शहरी चुनावों में पार्टी ने सूरत में अच्छा प्रदर्शन किया था, जहां कांग्रेस को ‘आप’ ने पछाड़ दिया।

अहमद पटेल की गुजरात में पार्टी लाइन से ऊपर उठकर जबरदस्त लोकप्रियता थी और अपने गृह जिले भरूच में वह काफी लोकप्रिय थे। फैसल पटेल के करीबी सूत्रों का कहना है कि उन्हें पार्टी द्वारा उनके पिता के निधन के बाद से कोई आश्वासन नहीं दिया गया है।

फैसल (Faisal Patel) अपने पिता के राजनीति में सक्रिय रहने तक ज्यादा सक्रिय नहीं थे, लेकिन सूत्रों का कहना है कि परिवार अब राजनीति में फिर से अपने पैर जमाना चाहता है। यह गांधी परिवार की अनुमति के बिना नहीं हो सकता।

फैसल (Faisal Patel)के लिए राजनीति में प्रवेश करने का एकमात्र तरीका यह है कि वह अभी से 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी करें, लेकिन इसमें काफी देरी है, जबकि गुजरात विधानसभा चुनाव अगले साल ही है।

‘आप’ ने गुजरात नगर निगम चुनावों में 27 सीटें हासिल की थीं और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने कहा था कि गुजरात की जनता ने भाजपा और कांग्रेस की राजनीति से तंग आकर काम की राजनीति के लिए वोट दिया है।

Related Post

बाल ठाकरे जयंती पर फडणवीस ने 100 करोड़ के स्मारक के लिए सौंपे दस्तावेज

Posted by - January 23, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र कैबिनेट ने मंगलवार को शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के स्मारक के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान…
kashi vishwanath temple

काशी विश्‍वनाथ मंदिर को लेकर सुुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की याचिका पर सुनवाई टली

Posted by - February 20, 2021 0
वाराणसी । अधिवक्ताओं के हड़ताल पर रहने के कारण ज्ञानवापी मामले में जिला जज ओमप्रकाश त्रिपाठी की अदालत में उत्तर…
रामदास अठावले

कुमारस्वामी को अठावले ने दी नसीहत, ज्यादा दिन तक नही रहेगी गठबंधन सरकार मिला लें बीजेपी से हाथ

Posted by - April 15, 2019 0
बंगलूरू। सोमवार यानी आज रामदास अठावले ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस-जद की गठबंधन सरकार ज्यादा दिन तक नहीं रहेगी…
Mukhtar Ansari

पंजाब: सड़क मार्ग से होगी बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की विदाई

Posted by - April 5, 2021 0
चंडीगढ़। यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की सोमवार पांच अप्रैल को पंजाब से विदायगी हो जाएगी। अंसारी…