अगले साल मार्च तक आ जाएगी सीरम की ‘कोवोवैक्स’

546 0

सीरम इंस्टीट्यूट के प्रमुख अदार पूनावाला ने शुक्रवार को कहा कि बच्चों के लिए उनकी वैक्सीन ‘कोवोवैक्स’ अगले साल की पहली तिमाही तक आ जाएगी। वहीं बड़ों के लिए यह वैक्सीन अक्तूबर तक भारत में लांच हो जाएगी। पूनावाला ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि पैसों की कोई कमी नहीं है। हमें मिल रही मदद के लिए हम पीएम मोदी के बहुत आभारी हैं।

अदार पूनावाला ने मंत्री मंडाविया से मुलाकात के बाद पत्रकारों से चर्चा में कहा कि सरकार हमारी मदद कर रही है। कोई वित्तीय संकट नहीं है। उम्मीद है कि बड़ों के लिए हमारा कोवोवैक्स इसी साल अक्तूबर तक जा आएगा। कीमत को लेकर उन्होंने कहा कि कोवोक्स की लांचिंग के समय इसकी लागत सबको पता चल जाएगी। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए वैक्सीन वर्ष 2022 के पहले तीन माहों में आ जाएगी।

बजरंग का फीतले दांव खुद उन पर पड़ा भारी

अदार पूनावाला ने मंडाविया के साथ मुलाकात में कोविशील्ड की आपूर्ति को लेकर चर्चा  की। उन्होंने बताया कि हमने वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने पर चर्चा की। यूरोप के 17 देश कोविशील्ड को मंजूरी दे चुके हैं और स्वीकृति देने की कई तैयारी में हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

इस योगासन के अभ्यास से कंट्रोल रहेगी डायबिटीज की बीमारी

Posted by - October 9, 2019 0
लखनऊ डेस्क।  डायबिटीज जीवनशैली से जुड़ी एक लाइलाज बीमारी है। डायबिटीज तब होती है, जब अग्न्याशय यानी पैंक्रिअस पर्याप्त मात्रा…
kri nanggal tragedy

राजनाथ सिंह ने इंडोनेशिया के रक्षा मंत्री को लिखा पत्र, 53 लोगों की मौत पर जताया दुख

Posted by - April 26, 2021 0
ऩई दिल्ली।  इंडोनेशिया के बाली सागर में लापता होने वाली पनडुब्बी (Indonesia Submarine Accident) को डूबा हुआ घोषित करने के…

भारत-चीन सीमा विवाद पर बोले सेना प्रमुख, 6 महीनों से स्थिति सामान्य, बातचीत से निकलेगा हल

Posted by - October 2, 2021 0
लद्दाख। भारतीय सेना प्रमुख एमएम नरवणे दो दिन के लद्दाख दौरे पर हैं।  इस दौरान एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद…