CM Vishnudev Sai

सीएम साय ने 50 आदिवासी युवाओं को सोलर पैनल और ट्रेवलिंग बैग किया वितरित

27 0

रायपुर। रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में गुरुवार सुबह दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) ने 50 आदिवासी युवाओं को सोलर पैनल, सोलर लाइट और ट्रेवलिंग बैग वितरित किया। ये लोग सुकमा जिले के सुदूर अंचल सिलगेर और टेकलगुड़ा गांव से रायपुर आए हैं ।

वितरण के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) ने कहा कि ऐसा कार्यक्रम छत्तीसगढ़ की धरती में पहली बार हो रहा है। सुकमा जिले के संवेदनशील नक्सली क्षेत्र के आदिवासी छात्र यहां आए हैं। रायपुर की बात ही छोड़ दीजिए, इसमें से दो तीन बच्चे ही जगदलपुर आए थे। पहली बार ये सब गांव से निकलकर देश दुनिया को देख रहे हैं । हमने एक योजना ‘अपना अच्छा गांव’ लॉन्च किया है। जिसके तहत इनके घरों में बिजली, पानी की व्यवस्था प्राथमिकता से करेंगे।

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने सभी बच्चों से मुलाकात कर उन्हें बुधवार को रायपुर में भ्रमण के दौरान उनकी तस्वीर और वीडियो उन्हें दिखाया । इसके साथ ही अपने मोबाइल से सभी बच्चों को इंस्टाग्राम पेज का रील भी दिखाया।

छत्तीसगढ़ में सुशासन स्थापित करने का हमने संकल्प लिया है: सीएम साय

ज्ञात हो कि सुकमा जिले के सुदूर अंचल पूवर्ती, सिलगेर और टेकलगुड़ा गांव से ज्ञात हो कि रायपुर आए 50 आदिवासी युवाओं को सरकार पिछले दो दिनों से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों का भ्रमण करा रही है।

Related Post

ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर राज्यसभा का भरा नामांकनपत्र

Posted by - March 13, 2020 0
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को पार्टी प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा के द्विवार्षिक…