CM Vishnudev Sai

सीएम साय ने 50 आदिवासी युवाओं को सोलर पैनल और ट्रेवलिंग बैग किया वितरित

26 0

रायपुर। रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में गुरुवार सुबह दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) ने 50 आदिवासी युवाओं को सोलर पैनल, सोलर लाइट और ट्रेवलिंग बैग वितरित किया। ये लोग सुकमा जिले के सुदूर अंचल सिलगेर और टेकलगुड़ा गांव से रायपुर आए हैं ।

वितरण के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai) ने कहा कि ऐसा कार्यक्रम छत्तीसगढ़ की धरती में पहली बार हो रहा है। सुकमा जिले के संवेदनशील नक्सली क्षेत्र के आदिवासी छात्र यहां आए हैं। रायपुर की बात ही छोड़ दीजिए, इसमें से दो तीन बच्चे ही जगदलपुर आए थे। पहली बार ये सब गांव से निकलकर देश दुनिया को देख रहे हैं । हमने एक योजना ‘अपना अच्छा गांव’ लॉन्च किया है। जिसके तहत इनके घरों में बिजली, पानी की व्यवस्था प्राथमिकता से करेंगे।

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने सभी बच्चों से मुलाकात कर उन्हें बुधवार को रायपुर में भ्रमण के दौरान उनकी तस्वीर और वीडियो उन्हें दिखाया । इसके साथ ही अपने मोबाइल से सभी बच्चों को इंस्टाग्राम पेज का रील भी दिखाया।

छत्तीसगढ़ में सुशासन स्थापित करने का हमने संकल्प लिया है: सीएम साय

ज्ञात हो कि सुकमा जिले के सुदूर अंचल पूवर्ती, सिलगेर और टेकलगुड़ा गांव से ज्ञात हो कि रायपुर आए 50 आदिवासी युवाओं को सरकार पिछले दो दिनों से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों का भ्रमण करा रही है।

Related Post

Prime Minister with Peacock

देखिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेयर किया मोर के साथ यह दिलचस्प वीडियो

Posted by - August 23, 2020 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रकृति प्रेम एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये सामाने आया है। जिसमें पीएम मोदी मोर के…

मंदिर का ताला खुलवाने के लिए अन्ना उठ खड़े हुए, गरीबों के पेट पर ताला लगा है उसकी फिक्र नहीं- पप्पू यादव

Posted by - August 31, 2021 0
कई राज्य सरकारों ने धार्मिक स्थलों को खोल दिया है। हालांकि महाराष्ट्र में अभी तक धार्मिक स्थलों को खोलने की…