RCB की हार के बाद गौतम गंभीर ने विराट की कप्तानी को लेकर कही इतनी बड़ी बात

718 0

खेल डेस्क.  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) का आईपीएल जीतने का सपना एक बार फिर से अधूरा रह गया है. आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मैच में RCB को सनराइजर्स हैदराबाद (SH) के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी मिलने के बाद RCB ने हैदराबाद को सिर्फ 132 रनों का ही चैलेंज दे सकी थी जिसे SH ने आसानी से पूरा कर लिया था. इस हार के बाद आरसीबी का 13वें सीजन में सफर खत्म हो गया.

आईपीएल से बाहर होते ही एक बार फिर से कप्तान कोहली पर सवाल उठने शुरू हो चुके हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी विराट की कप्तानी पर करारा हमला किया है. गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली को अब आरसीबी की कप्तानी से हटा देना चाहिए.

साल 2021 की हज यात्रा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू

आरसीबी की हार के बाद गौतम गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकंइफो से बातचीत की। इस दौरान गौतम गंभीर ने आरसीबी का कप्तान बदलने की बात कही। गौतम गंभीर से पूछा गया कि क्या कप्तानी के मोर्चे पर आरसीबी को बदलाव की जरूरत है। इस पर गौतम गंभीर ने बड़ा ही सीधा जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘टूर्नामेंट में आठ साल (खिताब के बिना), आठ साल एक लंबा समय है। आप मुझे कोई अन्य कप्तान के बारे बताइए, कप्तान को छोड़िए, मुझे किसी अन्य खिलाड़ी के बारे में बताइए, जो आठ वर्षों तक किसी टीम के साथ रहने के बाद भी खिताब नहीं जीता और फिर भी टीम के साथ बना हुआ है।’

आगे उन्होंने कहा कि,‘कोई तो जवाबदेही होनी चाहिए। कहीं न कहीं एक रेखा तो खींचनी होगी, उसे जिम्मेदारी के साथ कहना होगा कि ‘हां मैं जिम्मेदार हूं, मैं जवाबदेह हूं’। अश्विन को देखिए उनके साथ क्या हुआ। वह दो साल कप्तान रहे, लेकिन टीम ने प्रदर्शन नहीं किया तो उन्हें हटा दिया गया।’

जाहिर है की गौतम गंभीर अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार आईपीएल चैंपियन बना चुके है. वहीँ कोहली की कप्तानी वाली टीम RCB अब तक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में कोहली पर सवाल उठना जायज है.

 

 

 

 

 

Loading...
loading...

Related Post

झारखंड विधानसभा चुनाव

कांग्रेस सरकार एक के बाद एक करके कश्मीर के हालात बिगाड़ती गई, न खुद कुछ किया न करने दिया – पीएम

Posted by - October 19, 2019 0
नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने सिरसा के ऐलनाबाद हल्के के गांव मलेकां…
एली एवराम

फिल्म ‘मलंग’ की अभिनेत्री एली एवराम ने तीन दिनों में बाइक चलाई, यहां देखें Videos

Posted by - January 19, 2020 0
नई दिल्ली। फिल्म ‘मलंग’ में अपने किरदार के लिए अभिनेत्री एली एवराम को बाइक चलाना सीखना पड़ा है। उन्हें इस…