अधीर रंजन

अधीर रंजन ने पीएम मोदी और गृहमंत्री पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, भड़की बीजेपी

557 0

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को एनआरसी मुद्दे पर बड़ा विवादित बयान दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

ये हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सबका समान अधिकार

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हिंदुस्तान सबके लिए है। उन्होंने कहा कि ये हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है। अमित शाह जी और नरेंद्र मोदी जी का घर गुजरात में हैं। आप दिल्ली आ गए और आप खुद प्रवासी हैं।

भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार असम के बाद पूरे देश में एनआरसी लागू करने की बात कह रही है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हिंदुस्तान सभी के लिए है। हिंदू के लिए भी और मुस्लिमों के लिए भी। गंगा-जमुना तहजीब का हिंदुस्तान है। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से हिंदुस्तान बना है, लेकिन वे दिखाना चाहते हैं कि हम हिंदू को रहने देंगे, मुसलमान को भगा देंगे। चौधरी ने यह भी कहा कि एनआरसी की वजह से डर का माहौल बना हुआ है। गरीब, आदिवासी, पिछड़े और कम पढ़े लिखे लोग कैसे कागजात जुटाएंगे।

पहले कश्मीर पर दे चुके हैं विवादित बयान

इससे पहले भी अधीर रंजन चौधरी जम्मू कश्मीर पर विवादित बयान दे चुके हैं। उन्होंने लोकसभा में कहा था कि जम्मू कश्मीर भारत का आंतरिक मामला नहीं है। इस पर काफी हंगामा हुआ था। इसके बाद में उन्हें अपने बयान पर सफाई भी देनी पड़ी थी।

Related Post

महाअष्टमी के खास दिन पर मां दुर्गा का आर्शिवाद लेने पंडाल पहुंचे बॉलीवुड सितारे

Posted by - October 7, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। हिंदुओं के लिए महाअष्टमी का दिन खास माना जाता है। इस साल महाअष्टमी के खास दिन पर मां…
Kisan Samman Nidhi

प्रदेश के शत प्रतिशत पात्र अन्नदाता तक किसान सम्मान निधि का लाभ पहुंचाएगी योगी सरकार

Posted by - June 20, 2023 0
लखनऊ। अन्नदाता किसानों की आय बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध योगी सरकार (Yogi Sarkar) प्रदेश में शत प्रतिशत पात्र किसानों को…
CM Dhami

सीएम धामी ने बच्चों के साथ खेला क्रिकेट, लोगों से लिया विकास कार्यों का फीडबैक

Posted by - October 24, 2023 0
नैनीताल। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) सादगी के साथ अपने चित परिचित अंदाज में मंगलवार को नैनीताल…