Kanpur

कानपुर हिंसा पर कार्रवाई, मास्टर माइंड के करीबी के घर चला बुलडोजर

281 0

कानपुर: 3 जून को जुमे की नमाज के बाद कानपुर (Kanpur) में भड़की हिंसा का मास्टर माइंड जफर हयात (Zafar Hayat) के करीबी के खिलाफ शनिवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की। नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण विरोधी अभियान चलकार स्वरूप नगर मोहम्मद इश्तियाक की अवैध इमारत पर बुलडोजर (Bulldozer) चला दिया। नगर निगम के मुताबिक नक्शे से ज्यादा निर्माण होने के कारण बिल्डिंग को तोड़ दिया गया।

मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी को पुलिस ने लखनऊ के हजरतगंज से गिरफ्तार किया था। आरोपी जावेद अहमद का एक यूट्यूब चैनल जो लखनऊ के हजरतगंज है। सभी आरोपी इसी चैनल के ऑफिस में छुपे हुए थे, जिसके बाद यहां से मुख्य साजिशकर्ता हयात जफर हाशमी के अलावा जावेद अहमद खान, मोहम्मद राहिल और मो। सूफियान को गिरफ्तार किया गया था।

3 जून को बुलाया गया था बंद

कानपुर (Kanpur) में मुस्लिम संगठनों ने 3 जून को बंद बुलाया था। मुस्लिम संगठन नूपुर शर्मा के कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए बयान का विरोध कर रहे थे। इस दौरान हिंसा फैल गई थी। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में अब तक 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, पोस्टर में शामिल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में से कुछ नाबालिग भी हैं।

हावड़ा में शांतिपूर्ण स्थिति, धारा 144 लागू, इंटरनेट बंद

कानपुर हिंसा की जांच कर रही एसआईटी की टीम को भले ही जफर हयात हाशमी के सीधे पीएफआई से कनेक्शन के तार ना मिले हों, लेकिन उसके करीबियों का पीएफआई से रिश्ता जरूर सामने आ चुका है। इसी कड़ी में कानपुर की बेकनगंज पुलिस ने मोहम्मद उमर, सैफुल्लाह और मोहम्मद नसीम को गिरफ्तार किया है।

हमारा दामन तो लोगों ने दागदार कर दिया: आज़म खान

Related Post

सेरा सेनिटरी लिमिटेड व प्रिज्म जॉनसन लिमिटेड गैलरी का हुआ शुभारम्भ

सेरा सेनिटरी लिमिटेड व प्रिज्म जॉनसन लिमिटेड गैलरी का हुआ शुभारम्भ

Posted by - March 2, 2021 0
मोहनलालगंज कस्बे में स्थित यूपी एसबेस्टस लिमिटेड परिसर में सोमवार को उपल सुपरसेन्टर के अन्तर्गत सेरा सेनिटरी लिमिटेड व प्रिज्म…