सैन्य प्रशिक्षण के दौरान हादसा

पुणे में सैन्य प्रशिक्षण के दौरान हादसा, दो जवानों की मौत व नौ घायल

493 0

पुणे। पुणे जिले के कॉलेज ऑफ मिलिटरी इंजीनियरिंग में गुरुवार को सैन्य प्रशिक्षण के दौरान हुए। हादसे में दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नौ जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों का सेना के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। सेना ने मामले की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वॉयरी का आदेश दिया है।

सेना से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह 11:50 पर जवान बैली सस्‍पेंशन ब्रिज को लॉन्‍च करने की ट्रेनिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक तरफ से ब्रिज का टावर गिर गया। इस घटना में कुल नौ जवान घायल हुए, वहीं दो जवानों की मौत हो गई। मारे गए जवानों के नाम लांस हवलदार संजीवन पीके और नायक वाघमोडे हैं।

कॉलेज में नियमित प्रशिक्षण के दौरान जवान बैली सस्‍पेंशन ब्रिज को लॉन्‍च करने का ले रहे थे प्रशिक्षण

कॉलेज में नियमित प्रशिक्षण के दौरान जवान बैली सस्‍पेंशन ब्रिज को लॉन्‍च करने का प्रशिक्षण ले रहे थे। इसी दौरान ब्रिज का टॉवर गिर गया। सूत्रों के मुताबिक, सेना के एक अफसर के पैर में फ्रैक्‍चर हुआ लेकिन उसकी हालत खतरे से बाहर है। एक जेसीओ के सीने में चोट लगी लेकिन वह भी सुरक्षित है। घायल जवानों में से तीन का इलाज कमांड अस्‍पताल में चल रहा है, जबकि 4 अन्‍य को मिलिटरी हॉस्पिटल ले जाया गया है। इस हादसे में मारे गए जवानों के परिवारों को सूचना दे दी गई है।

उल्लेखनीय है कि कॉलेज ऑफ मिलिटरी इंजीनियरिंग भारतीय सेना के इंजीनियर्स का एक प्रमुख तकनीकी और सामरिक प्रशिक्षण संस्थान है। इसमें मिलिटरी इंजीनियरिंग सर्विस, बॉर्डर रोड्स इंजिनियरिंग सर्विसेज, कॉम्बैट इंजीनियर और सर्वे शामिल हैं।

Related Post

जब तक सरकार बात नहीं मानेगी, तब तक किसान बॉर्डर नहीं छोड़ेगा- टिकैत

Posted by - July 23, 2021 0
केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान जंतर-मंतर पर ‘किसान संसद’ लगा रहे हैं। इस बीच भाकियू…
CM Dhami

सीएम धामी ने दिए फिल्म, टीवी और कंटेंट निर्माण प्रशिक्षण को उच्च स्तरीय संस्थान की स्थापना के निर्देश

Posted by - April 24, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने उत्तराखण्ड में भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान (एफटीआईआई) पुणे की तरह फिल्म,…
संजय राउत

संजय राउत बोले- अब महाराष्ट्र की राजनीति खत्म, अगली गोवा की तैयारी

Posted by - November 29, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार को अपना कार्यभार संभालेंगे। वहीं शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद…