Uttarakhand Investors Summit

उत्तराखंड निवेशक सम्मेलन: दिल्ली में 14 व 15 सितंबर को होगी एंबेसडर मीट

114 0

देहारादून। वैश्विक निवेशक सम्मेलन (Uttarakhand Investors Summit) के लिए रोड शो का शेड्यूल तैयार हो गया है। 14 व 15 सितंबर को दिल्ली में कर्टन रेजर और एंबेसडर मीट से रोड शो का आगाज होगा। इसके अलावा अमेरिका, दुबई और सिंगापुर में भी रोड शो के माध्यम से निवेशकों से वार्ता कर उन्हें उत्तराखंड में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। सरकार ने इंवेस्टर्स समिट के लिए भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) को इंडस्ट्री पार्टनर बनाया है।

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट (GIS) के लिए मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु (SS Sandhu) की अध्यक्षता में गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंजूरी दे दी है। आठ व नौ दिसंबर को एफआरआई देहरादून में इंवेस्टर्स समिट का मुख्य कार्यक्रम होगा। हालांकि सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समय अभी तय नहीं हुआ है। जिससे मुख्य कार्यक्रम की तिथि में बदलाव किया जा सकता है।

महर्षि भारद्वाज के आश्रम का होगा कायाकल्प, योगी सरकार की तैयारी पूरी

समिट (Uttarakhand Investors Summit) से पहले होने वाले रोड शो का शेड़्यूल तय किया गया। चार सितंबर को पर्यटन विभाग की ओर से दिल्ली में रोड शो होगा। नौ अक्तूबर को उद्योग मुंबई, 12 अक्तूबर को आवास विभाग चंडीगढ़, 17 अक्तूबर को आईटी विभाग बंगलुरु, 26 अक्तूबर को स्वास्थ्य विभाग चेन्नई, 31 अक्तूबर को उद्योग विभाग अहमदाबाद, तीन नवंबर को उद्योग विभाग हैदराबाद में रोड शो होगा।

इसके अलावा अमेरिका, दुबई और सिंगापुर में भी रोड शो किए जाएंगे। इसकी तिथि तय होनी बाकी है। सम्मेलन की तैयारियों को लेकर जल्द ही इंडस्ट्री पार्टनर सीआईआई के प्रतिनिधियों की बैठक मुख्य सचिव के साथ होगी।

Related Post

टूथपेस्ट के साथ एक्सपेरीमेंट

टूथपेस्ट के साथ एक्सपेरीमेंट, 90 लाख से ज्यादा बार देखा गया ये Video

Posted by - December 21, 2019 0
नई दिल्ली। टिकटॉक टॉप पांच वीडियो में देखिए दुनिया का सबसे बड़ा टूथपेस्ट एक्सपेरीमेंट। जी हां, इस एक्सपेरीमेंट में काफी…

j&k: महबूबा मुफ्ती ने प्रशासन पर लगाया नजरबंद करने का आरोप

Posted by - September 7, 2021 0
महबूबा मुफ्ती ने प्रशासन पर उन्हें नजरबंद करने का आरोप लगाया। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भारत सरकार अफगानिस्तान के लोगों…