Bulldozer

ब्रिटेन में भी बुलडोजर पर बवाल, संसद में विपक्षी दलों ने उठाए सवाल

290 0

ब्रिटेन: ब्रिटेन में विपक्षी दलों ने संसद में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Prime Minister Boris Johnson) के पिछले सप्ताह भारत दौरे के दौरान गुजरात में ब्रिटिश स्वामित्व वाली एक बुलडोजर फैक्ट्री (Bulldozer factory) का दौरा करने के फैसले पर सवाल उठाया है। भारतीय मूल की नादिया व्हिटोम सहित कई लेबर पार्टी के सांसदों ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली में संपत्तियों के विवादास्पद विध्वंस में कंपनी के कुछ उपकरणों के उपयोग के बावजूद हलोल (Gujarat) में जेसीबी बुलडोजर (JCB Bulldozer) कारखाने में जॉनसन की यात्रा पर सवाल उठाया। हाल ही में जहांगीरपुरी में सांप्रदायिक झड़पें।

Bulldozer पर बवाल

फ़ैक्टरी के दौरे ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी थी, दिल्ली में दिल्ली नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अभियान में जेसीबी उपकरण के उपयोग की ओर इशारा करते हुए, एक मुद्दा अदालतों को भेजा गया था। स्कॉटिश नेशनल पार्टी (एसएनपी) के संसद सदस्य इयान ब्लैकफोर्ड द्वारा मंगलवार को हाउस ऑफ कॉमन्स में एक तत्काल प्रश्न के दौरान, विपक्ष ने रोया कि वह कहाँ है जब एक कनिष्ठ मंत्री को प्रधान मंत्री के विषय पर सवालों के जवाब देने के लिए छोड़ दिया गया था। भारत का दौरा।

300 साल पुराने मंदिर पर चला बुलडोजर, देवी-देवताओं की मूर्तियां खंडित

बहिष्कार पर व्यापार का पीछा नहीं

विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय (FCDO) में राज्य के अवर सचिव विक्की फोर्ड को सरकार की ओर से प्रतिनियुक्त किया गया था और कहा था कि यह यात्रा भारत-भारत व्यापारिक संबंधों को सुपरचार्ज करेगी और मानवाधिकारों के मुद्दे को माना जाता है समानार्थ महत्वपूर्ण। फोर्ड ने कहा, हम मानवाधिकारों के बहिष्कार पर व्यापार का पीछा नहीं करते हैं, हम दोनों को अपने भागीदारों के साथ गहरे, परिपक्व और व्यापक संबंधों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मानते हैं।उन्होंने कहा कि भारत के साथ साझेदारी हमारे दोनों देशों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

राफ्टिंग के दौरान नदी में गिरी 2 लड़कियां, सेना के जवानों ने बचाई जान

Related Post

Bulldozer

नगरीय निकायों में सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण को लेकर सख्त योगी सरकार

Posted by - April 30, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अवैध निर्माण को लेकर सख्त योगी सरकार (Yogi Government)  अब नगरीय निकायों में सार्वजनिक भूमि, पार्क,…
US

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने बंदूक पर प्रतिबंध लगाने वाले न्यूयॉर्क कानून को किया रद्द

Posted by - June 24, 2022 0
वाशिंगटन: अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट (US Supreme Court) ने न्यूयॉर्क (New York) के एक कानून को रद्द कर दिया जो सार्वजनिक…
Imran Khan

प्रधानमंत्री को अगला चुनाव जीतने की इमरान खान ने दी चुनौती

Posted by - June 13, 2022 0
इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने रविवार को पाकिस्तान में अगला…