Hanuman Chalisa

हनुमान चालीसा पर घमासान, राणा और शिवसैनिक एक दूसरे को पढ़ा रहे पाठ

302 0

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) और निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) के बीच हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) को लेकर घमासान जारी है। नवनीत राणा ने एलान किया था कि वह उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री (Matoshree) के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करेंगी। इसके बाद शिवसेना कार्यकर्ता उनके घर के बाहर जमा हो गए और उन्होंने बैरिकेडिंग भी तोड़ दी, फिर भी नवनीत राणा अपने रुख पर कायम रहीं और कहा कि वह हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करेंगी, मुझे कोई रोक नहीं सकता। नवनीत राणा पर शिवसेना के नेताओं ने भी जमकर कटाक्ष किए।

शिवसेना ने यह कदम तब उठाया जब नवनीत राणा और उनके पति ने ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने का ऐलान किया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का आवास मातोश्री है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स तोड़कर विधायक दंपत्ति के आवास में घुसने का प्रयास किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस हरकत में आई और स्थिति को नियंत्रित किया।

दंपति ने घोषणा की थी कि वे सीएम उद्धव ठाकरे के निवासियों के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करेंगे, महाराष्ट्र पुलिस ने मातोश्री के बाहर सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है और ‘वर्षा’, जो दक्षिण मुंबई में ठाकरे का निवास है। उनके बयान से भड़के आक्रोश के बाद, आंदोलनकारी निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी घर तक मार्च करने के लिए अपना आंदोलन अचानक बंद कर दिया।

खबरों के अनुसार, राणा ने कहा, “यह कोई आंदोलन नहीं था। हम सिर्फ सीएम के घर जाना चाहते थे और पूरे विश्वास के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहते थे ताकि उन्हें दिवंगत शिवसेना संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के भूले हुए आदर्शों की याद दिलाई जा सके। हम वहां जाने से रोक दिया गया, हमारा घेराव किया गया, हमारे अमरावती के घर पर हमला किया गया, लेकिन अब हमने अपनी योजना वापस ले ली है।”

यह भी पढ़ें: भारत-अमेरिका संबंध पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान

इससे पहले, एमपी-एमएलए दंपति ने भी आरोप लगाया था कि उन्हें परेशान किया जा रहा है और उन्हें अपने घरों से बाहर कदम नहीं रखने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम ठाकरे ने उनके ‘हनुमान चालीसा’ वाले बयान के बाद शिवसेना कार्यकर्ताओं को अपने घर के बाहर खड़े होने का आदेश दिया था।नवनीत कौर राणा ने कहा, महाराष्ट्र के सीएम ने शिवसेना कार्यकर्ताओं को हमें घेरने का आदेश दिया। वे बैरिकेड्स तोड़ रहे हैं। मैं दोहरा रही हूं कि मैं बाहर जाउंगी और ‘मातृश्री’ में हनुमान चालीसा का जाप करूंगी। सीएम केवल लोगों को जेल में डालना जानते हैं।

यह भी पढ़ें: Elon Musk ने 2024 तक रोबोटैक्सी को रोल आउट करने की बनाई योजना

Related Post

Azam Khan

आजम खान की जेल ट्रांसफर मामला गरमाया, कोर्ट के निर्देशों के बाद प्रशासन में मचा हड़कंप

Posted by - February 28, 2020 0
रामपुर। यूपी की रामपुर कोर्ट में शुक्रवार को सपा सांसद आजम खान , उनकी पत्नी सपा विधायक तजीन फातमा और…

आंदोलन के दौरान मृत किसानों का सरकार के पास कोई रिकॉर्ड नहीं- कृषि मंत्री ने संसद में दी जानकारी

Posted by - July 24, 2021 0
किसान  कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे, किसान अपना विरोध तेज करते हुए अब जंतर-मंतर पर किसान संसद लगा…
कोरोनावायरस

लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं, ये विपक्ष की शरारत : सीएम योगी

Posted by - December 19, 2019 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में हुई तोड़फोड़ व आगजनी की घटना में सख्त प्रतिक्रिया दी…
मिताली राज Mithali Raj

वर्ल्ड कप फाइनल के बाद मिताली राज ने संन्यास लेने का फैसला जानें क्यूं टाला?

Posted by - August 2, 2020 0
नई दिल्ली। भारत की एक दिवसीय क्रिकेट कप्तान मिताली राज ने आगामी विश्वकप को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने…
UP STF

STF खरीद रही आर्टिफि​शिएल इंटेलिजेंस बेस्ड क्रिमिनल डाटा क्रिएशन एंड रिट्रीवल सिस्टम

Posted by - July 5, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रही यूपीएसटीएफ (UP STF) जल्द ही नये…