Uttarakhand

उत्तराखंड में जल्द लागू होगा समान नागरिक संहिता

244 0

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को कहा कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में जल्द ही समान नागरिक संहिता को लागू करना शुरू होगा। मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ दिनों बाद ही पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि वह पार्टी द्वारा किए गए सभी वादों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। आज राजधानी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, धामी ने कहा, “हम सभी वादों को पूरा करेंगे। हम राज्य में समान नागरिक संहिता को लागू करेंगे। हमने ‘1064 भ्रष्टाचार विरोधी मोबाइल ऐप’ भी लॉन्च किया है जहां आप शिकायत दर्ज कर सकते हैं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी।” मार्च में, उत्तराखंड सरकार ने घोषणा की कि वह राज्य के लिए समान नागरिक संहिता (यूसीसी) का मसौदा तैयार करने के लिए एक “उच्चस्तरीय” विशेषज्ञ पैनल बनाएगी।

नई सरकार के शपथ लेने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में पहली राज्य कैबिनेट समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस साल मार्च में कहा कि उत्तराखंड पहला राज्य होगा।

यह भी पढ़ें: केमिकल कंपनी में बड़ा धमाका, आधा दर्जन कर्मचारियों की गई जान

यूसीसी लागू करें। समान नागरिक संहिता भारत में नागरिकों के व्यक्तिगत कानूनों को बनाने और लागू करने का एक प्रस्ताव है जो सभी नागरिकों पर उनके धर्म, लिंग, लिंग और यौन अभिविन्यास की परवाह किए बिना समान रूप से लागू होता है।

यह भी पढ़ें: रमज़ान के दिन जेल में बंद आजम खान सुन रहे है गायत्री मंत्र

Related Post

CM Yogi

काशी-तमिल संगमम से उत्तर भारत के प्रति दुष्प्रचार करने वालों को किया बेनकाबः मुख्यमंत्री

Posted by - December 25, 2022 0
लखनऊ। भारत के अलग-अलग राज्यों के खानपान भले ही अलग-अलग हों, लेकिन इस खानपान के बाद जो स्वाद और ऊर्जा…
CM Yogi

नागरिकों के जीवन को सरल व सुगम बनाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध : सीएम योगी

Posted by - September 27, 2023 0
लखनऊ । इंडिया स्मार्ट सिटी कॉन्क्लेव (India Smart City Conclave) में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों यूपी के शहरों को…
गडकरी

एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना अवसरवाद का गठबंधन, इससे हिंदुत्व को हुआ नुकसान : गडकरी

Posted by - November 22, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर कहा है कि अगर शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की…