CM Yogi

गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले के बाद बढ़ाई गई सीएम आवास की सुरक्षा

225 0

लखनऊ: यूपी के गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath temple) में हुए हमले के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अब उनकी सुरक्षा में सीआरपीएफ (CRPF) की तैनाती की गई है। सीएम योगी के सरकारी आवास 5 केडी पर सीआरपीएफ की दो प्लाटून तैनाती रहेगी। केंद्रीय सुरक्षा बलों की दो प्लाटून के 72 महिला और पुरुष जवान तैनात रहेंगे। सीएम आवास के बाहर CRPF की 233 बटालियन की अल्फा यूनिट भी है, जिसमें महिला जवान होती हैं। बता दें मुर्तजा अब्बासी नाम के युवक ने 3 अप्रैल को मंदिर की सुरक्षा में तैनात दो पीएसी के जवानों पर बांके से हमला कर घायल कर दिया था।

आपको बता दें कि गोरखनाथ मंदिर हमले की जांच कर रही एटीएस (ATS) इसे एक आतंकी साजिश मानकर जांच कर रही है। लखनऊ मुख्यालय पर मुर्तजा से पूछताछ की जा रही है। अभी तक जो खुलासे हुए हैं उसके मुताबिक मुर्तजा कट्टरपंथ इंटरनेशनल इस्लामिक फोरम से जुड़ा था साथ ही वह जिहादी वीडियो भी देखता था।

यह भी पढ़ें: UPTET 2021 फाइनल आंसर की आज होगी जारी, इस लिंक पर प्राप्त करें

इतना ही नहीं वह अपना खुद का एक वॉट्सऐप ग्रुप भी चलाता था, अभी तक एटीएस को उसके चार बैंक खतों का पता चला है जिसमें से दो खाते चालू हैं और एक में काफी पैसा भी है। इन पैसों के बारे में मुर्तजा का कहना है कि वह कनाडा जाने के लिए पैसे जुटा रहा था।

यह भी पढ़ें: शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप पर चला बुलडोजर, सपा ने की निंदा

Related Post

up international trade show

उप्र के उत्पादों को इंटरनेशनल बाजार में पहचान दिलाएगा इंटरनेशनल ट्रेड शो

Posted by - June 9, 2023 0
नई दिल्‍ली। औद्योगिक विकास में नए कीर्तिमान स्‍थापित कर रहा उत्‍तर-प्रदेश अपना इंटरनेशनल ट्रेड शो (UP International Trade Show) आयोजन…
mulayam singh

मुलायम सिंह के निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ एवं संघर्षशील युग का अंत: सीएम योगी

Posted by - October 10, 2022 0
इटावा/लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गहरा…
CM Yogi

दलीय सीमाओं से उठकर प्रदेश के विकास के लिए सकारात्मक चर्चा का हिस्सा बने विपक्ष: सीएम योगी

Posted by - February 2, 2024 0
लखनऊ : सीएम योगी (CM Yogi) ने शुक्रवार को वर्ष 2024 के उत्तर प्रदेश विधानमंडल के सत्र शुभारंभ के अवसर पर…