Board

बड़ी खबर: 24 जिलों में UP बोर्ड की 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा रद्द

249 0

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board) की परीक्षा में छात्रों के करियर के साथ एक बार फिर से खिलवाड़ हुआ है। सख्ती के साथ परीक्षा करवाने के बाद पेपर लीक होने के मामले सामने आते रहते है। एक बार फिर से उत्तर प्रदेश पेपर लीक का मामला सामने आया है। यूपी (UP) के 24 जिलों में आज यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा की अंग्रेजी (English) की परीक्षा (Exam) द्वितीय पाली में 2 बजे से होने वाली थी कि इससे पहले आदेश आ गया कि पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के शिक्षा निदेशक एवं सभापति विनय कुमार पाण्डेय ने इस संदर्भ में कहा कि जनपद बलिया में आज दिनांक 30-3-2022 की द्वितीय पाली में इण्टर मीडिएट की अंग्रेजी विषय के प्रश्न पत्र के लीक की आशंका के दृष्टिगत 24- जिलों में समस्त परीक्षा केन्द्रों की द्वितीय पाली की परीक्षा निरस्त किए जाने का निर्णय लिया गया है। अंग्रेजी की परीक्षा आज दोपहर दो बजे होने वाली थी। परीक्षा रद्द होने के बाद अगली तारीख का एलान अभी नहीं हुआ है। इसके बारे में बोर्ड जल्दी सूचना जारी होगी है।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी का ममता पर निशाना, बंद करें राजनीतिक विरोधियों को डराना

24 जिलों में परीक्षा रद्द

1- आगरा 2. मैनपुरी 3.मथुरा 4.अलीगढ़ 5.गाजियाबाद 6. बागपत 7 बदायूं 8 शाहजहांपुर 9उन्नाव 10.सीतापुर 11.ललितपुर 12.महोबा 13.जालौन 14 चित्रकूट 15.अम्बेडकरनगर 16.प्रतापगढ़ 17.गोंडा 18.गोरखपुरी 19.आजमगढ़ 20. बलिया 21.वाराणसी 22.कानपुर देहात 23.एटा 24.शामली

यह भी पढ़ें : अब पेट्रोल-डीजल की नहीं पड़ेगी जरूरत! इस कार से आपका सफर होगा ग्रीन

UP Board
UP Board

Related Post

Meri Mati Mera Desh

नगर आयुक्त और अधिशासी अधिकारी होंगे ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम के नोडल अधिकारी

Posted by - August 4, 2023 0
लखनऊ। आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के उपलक्ष्य में देश के शहीदों और माटी के प्रति कृतज्ञता दर्शाने वाले मेरा…