JNU

दंगों की साजिश के मामले में जेएनयू के पूर्व छात्र की जमानत याचिका खारिज

200 0

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) की एक अदालत ने दिल्ली में हुए दंगों के पीछे कथित “बड़ी साजिश” से जुड़े एक मामले में जेएनयू (JNU) के पूर्व छात्र-कार्यकर्ता उमर खालिद (Umar Khalid) की जमानत याचिका गुरुवार को खारिज कर दी गई है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत (Amitabh Rawat) ने बुधवार को तीसरी बार अपने फैसले को टाल दिया था और इसे ‘सुधार के तहत’ बताते हुए गुरुवार के लिए पोस्ट किया गया था।

आदेश, जो मूल रूप से 14 मार्च को सुनाया जाना था, 21 मार्च के लिए सूचीबद्ध किया गया था। लेकिन अभियोजन पक्ष द्वारा लिखित नोट दाखिल करने के बाद अदालत ने इसे स्थगित कर दिया और 23 मार्च (बुधवार) के लिए पोस्ट किया। 3 मार्च को एक पीठ ने मामले में पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

यह भी पढ़ें : फिल्म का पड़ा प्रभाव, जम्मू-कश्मीर के व्यक्ति को होटल में नहीं मिला कमरा Video

जमानत याचिका का विरोध करते हुए, विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) अमित प्रसाद ने फरवरी 2020 में अमरावती में उमर खालिद द्वारा दिए गए भाषण की प्रासंगिकता पर तर्क दिया। उन्होंने कहा कि 11 फरवरी को जमानत अर्जी खारिज कर दी गई थी, जिसमें डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे की घोषणा की गई थी। उसी दिन भारत आया।

यह भी पढ़ें : YOGI 2.0 कल होगा सबसे बड़ा शपथ ग्रहण समारोह, इन हस्तियों को भेजा गया निमंत्रण

Related Post

स्मृति इरानी

दीपिका उन लोगों के साथ खड़ी हुईं, जो भारत के करना चाहते हैं टुकड़े : स्मृति इरानी

Posted by - January 10, 2020 0
नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की एंट्री को लेकर बीजेपी नेताओं की बयानबाजी…
CM Dhami

देहरादून-सहारनपुर रेल मार्ग प्रारंभ हो, मुख्यमंत्री धामी ने रेल मंत्री से किया आग्रह

Posted by - April 4, 2023 0
देहरादून/नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने नई दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) से शिष्टाचार भेंट…

शेयर बाजार गिरावट के साथ हुआ शुरु, 200 अंक गिरकर खुला सेंसेक्स, निफ्टी भी लाल निशान पर

Posted by - October 28, 2021 0
नई दिल्ली। शेयर बाजार में बीते दिन गिरावट के साथ क्लोजिंग देखने को मिली। लगातार दो दिन की तेजी के…