group captain varun singh

हेलीकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन

326 0

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्‍नूर में हेलिकॉप्‍टर हादसे (Helicopter crash in coonoor) में एकमात्र जीवित बचे ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह (Group Captain Varun Singh) का आज निधन हो गया है। वह 8 दिन तक वह जिंदगी और मौत के बीच की लड़ाई लड़ते रहे।

8 दिसंबर को जब तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्‍नुर (Coonoor) में Mi-17 V5 हेलिकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ था, तो उस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत (Bipin Rawat) उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी। केवल वरुण सिंह ही इस हादसे में जिंदा बच सके थे। वरुण सिंह हादसे के बाद करीब 45 प्रतिशत तक जल गए थे।

उनकी हालत लगातार नाजुक और स्थिर बनी रही और उनका शुरुआती इलाज वेलिंगटन में मौजूद मिलिट्री अस्‍पताल में हुआ था। बेहतर इलाज के लिए 9 दिसंबर को उनको वेलिंगटन से बेंगलुरू में मौजूद कमांड हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया था। इसके बाद भी यहां उनकी हालत स्थिर बनी रही। लेकिन स्थिति लगातार नाजुक थी। उनको कई चोटें भी लगीं थी।

इंडियन एयरफोर्स के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर वरुण सिंह के निधन के बारे में जानकारी दी गई। वरुण सिंह ने एक सप्‍ताह से ज्‍यादा समय तक जिंदगी और मौत की जंग लड़ी और बुधवार को उनके निधन की दुखद खबर आई।

Related Post

cm dhami

उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों की अंतरराष्ट्रीय मार्केटिंग के लिए गुणात्मक वृद्धि होगी: सीएम धामी

Posted by - August 5, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने उत्तराखंड में उत्पादित आम की प्रथम खेप, शहद एवं राजमा के अंतरराष्ट्रीय…

एंटीलिया केसः गवाहों को लगातार धमकाया जा रहा है, वे बयान देने से डर रहे- NIA ने बताया

Posted by - August 4, 2021 0
मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिले विस्फोटक और मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में एनआईए ने चार्जशीट…
Kamdhenu Chair

यूपी के विश्वविद्यालयों में कामधेनु पीठ स्थापना के लिए गोसेवा आयोग अध्यक्ष ने लिखा पत्र

Posted by - December 29, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश गो सेवा आयोग के अध्यक्ष प्रो. श्याम नन्दन सिंह ने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से…