स्कूली छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

300 0

बदायूं। उत्तर प्रदेश के बदायूँ जनपद में मतदान के प्रति लोग अधिक से अधिक जागरूक हो और किसी भी व्यक्ति का नाम वोटर लिस्ट में न छूटे इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में शुक्रवार को भी स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली (Voter Awareness Rally) निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया ताकि लोग अधिक से अधिक संख्या में मतदान के प्रति जागरूक हों।

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं की संख्या बढ़ाने व किसी भी कोई भी व्यक्ति का नाम वोटर लिस्ट में न छूटे इसके लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसी कड़ी में बदायूँ जनपद में जिलाधिकारी दीपा रंजन के नेतृत्व में जिला प्रशासन निरन्तर प्रयास कर रहा है कि वोटिंग प्रतिशत में निरन्तर वृद्धि हो। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा स्कूलों में भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में शुक्रवार को पार्वती आर्य कन्या सँस्कृत इंटर कॉलेज की छात्राओं को मतदाता जागरूकता दिवस के अंतर्गत शपथ दिलाई गई । मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान जुलूस निकालकर लोगो को जागरूक किया गया ताकि लोग अधिक से अधिक संख्या में मतदान के प्रति जागरूक हो ।

जिला प्रशासन द्वारा यह भी पूरी तरह से प्रयास किया जा रहा है कि जिले में कोई भी व्यक्ति ऐसा न बचे जिसका नाम वोटर लिस्ट में न हो और यह भी प्रयास किया जा रहा है कि यदि किसी व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है इसके बाद भी उसका नाम लिस्ट में मौजूद है तो उस नाम को लिस्ट से हटा दिया जाए।

Related Post

Ayodhya Police

रामोत्सव 2024: सुगम यातायात कॉरिडोर के जरिए अयोध्या में VVIP मूवमेंट का होगा स्वागत

Posted by - January 3, 2024 0
अयोध्या : उत्तर प्रदेश की आध्यात्मिक राजधानी के तौर पर विकसित की जा रही अयोध्या के समेकित विकास के साथ…
CM Yogi

राम हमारे आराध्य हैं, राम के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिएः सीएम योगी

Posted by - February 10, 2024 0
लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को बजट सत्र पर चर्चा के दौरान सदन को संबोधित किया। उन्होंने…
covid hospital

UP में अस्पतालों में कोरोना मरीजों की भर्ती के लिए CMO के पत्र की आवश्यकता खत्म

Posted by - April 21, 2021 0
लखनऊ। कोरोना से अस्पतालों में गंभीर मरीजों को आ रही दिक्कतों के बाद राज्य मानवाधिकार आयोग (State human rights commission)…
PM Modi addressed the mission employment in UP

आज यूपी की पहचान बेहतर कानून व्यवस्था और तेज गति से हो रहा विकास है: पीएम मोदी

Posted by - February 26, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश में मिशन रोजगार (Mission Rojgar) के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi)…
AK Sharma

योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश नये भारत का नया चेहरा होगा: एके शर्मा

Posted by - December 23, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि  प्रधानमंत्री  के प्रयासों से एवं …