स्कूली छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

89 0

बदायूं। उत्तर प्रदेश के बदायूँ जनपद में मतदान के प्रति लोग अधिक से अधिक जागरूक हो और किसी भी व्यक्ति का नाम वोटर लिस्ट में न छूटे इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में शुक्रवार को भी स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली (Voter Awareness Rally) निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया ताकि लोग अधिक से अधिक संख्या में मतदान के प्रति जागरूक हों।

उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं की संख्या बढ़ाने व किसी भी कोई भी व्यक्ति का नाम वोटर लिस्ट में न छूटे इसके लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसी कड़ी में बदायूँ जनपद में जिलाधिकारी दीपा रंजन के नेतृत्व में जिला प्रशासन निरन्तर प्रयास कर रहा है कि वोटिंग प्रतिशत में निरन्तर वृद्धि हो। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा स्कूलों में भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में शुक्रवार को पार्वती आर्य कन्या सँस्कृत इंटर कॉलेज की छात्राओं को मतदाता जागरूकता दिवस के अंतर्गत शपथ दिलाई गई । मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान जुलूस निकालकर लोगो को जागरूक किया गया ताकि लोग अधिक से अधिक संख्या में मतदान के प्रति जागरूक हो ।

जिला प्रशासन द्वारा यह भी पूरी तरह से प्रयास किया जा रहा है कि जिले में कोई भी व्यक्ति ऐसा न बचे जिसका नाम वोटर लिस्ट में न हो और यह भी प्रयास किया जा रहा है कि यदि किसी व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है इसके बाद भी उसका नाम लिस्ट में मौजूद है तो उस नाम को लिस्ट से हटा दिया जाए।

Related Post

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव कोरोना संक्रमित, खुद को आइसोलेट कर किया ट्वीट…

Posted by - April 14, 2021 0
लखनऊ। सपा अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। उन्होंने…
यूपी पुलिस सिपाही भर्ती

यूपी पुलिस की भर्ती में पहली बार आई ऐसी कमी, भर्ती बोर्ड पैनल हुआ परेशान

Posted by - January 6, 2020 0
न्यूज डेस्क। हमारी इस विचित्र दुनिया में बहुत सारी चीजें विचित्र सी देखने को मिल ही जाती हैं। काफी-काफी हमें…