एम्स में भर्ती पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की हालत स्थिर, डाक्टरों ने दी जानकारी

264 0

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें दिल्ली स्थित ऐम्स में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। इस बात की जानकारी ऐम्स के अधिकारियों ने दी है। बताया जा रहा है कि दो दिनों से उन्हें बुखार था। बुखार की जांच के लिए डॉक्टरों के सलाह के बाद कल उन्हें एडमिट कराया गया।

जानकारी के मुताबिक, एम्स कार्डियो टावर में डा. नितीश नायक के नेतृत्व में दक्ष डाक्टरों की टीम पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का उपचार कर रही है। सिंह की तबियत को लेकर देशवासियों की चिंताओं को देखते हुए ऐम्स प्रशासन ने भी आधिकारिक बयान जारी किया है। ऐम्स प्रशासन ने कहा है कि, 89 वर्षीय कांग्रेस नेता को बुखार की जांच के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया था, उनकी हालत स्थिर है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया पहुंचे एम्स

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का हालचाल लेने के लिए वहीं, बृहस्पतिवार एम्स पहुंचे। वहीं, पूर्व पीएम की तबीयत खराब होने और अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेता उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। कांग्रेस के अलावा अन्य सभी दलों के दिग्गज नेताओं ने भी ट्वीट कर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया ट्वीट

इस कड़ी में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया है- पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी किया ट्वीट

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह जी के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली है। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।’ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के सीएम चरनजीत सिंह चन्नी, छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल समेत अन्य दिग्गजों ने भी ट्वीट कर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह भी अप्रैल महीने में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में आ गए थे। 19 अप्रैल को कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। कुछ दिनों के बाद ही वह कोरोना को मात देकर घर लौटे। यह भी जानना जरूरी है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने 4 मार्च और 3 अप्रैल को कोरोना रोधी टीकों की दो खुराक ले चुके हैं।

बता दें कि 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं।  वर्ष 2009 में एम्स में उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी।

Related Post

CM Yogi

1 ट्रिलियन डाॅलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य के साथ, विकास का सतत प्रयास जारी रखें अधिकारी: योगी

Posted by - July 28, 2023 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर नियोजन विभाग के कार्यों की समीक्षा…

न्यायाधीश नरीमन की सेवानिव्रत्ति पर बोले CJI, खो रहा हूं न्यायिक संस्थान की रक्षा करने वाला एक शेर

Posted by - August 12, 2021 0
न्यायाधीश आरएफ नरीमन के विदाई समारोह में गुरुवार को देश के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना भावुक हो गए। उन्होंने कहा…
मास्क सेनेटाइजर

सरकार ने मास्क, सेनेटाइजर का उत्पादन बढ़ाने को कहा,निर्यात पर लगाया प्रतिबंध

Posted by - March 24, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस से निपटने के लिये सरकार ने मास्क, सेनेटाइजर तथा संबंधित वस्तुओं का उत्पादन बढ़ाने को कहा…
Raju Srivastava

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर मुख्यमंत्री धामी ने जताया शोक

Posted by - September 21, 2022 0
देहरादून। प्रसिद्ध हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) के निधन पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शोक व्यक्त…