लखीमपुर हिंसा मामले पर संयुक्त किसान मोर्चा ने राष्ट्रपति कोविंद को लिखी चिट्ठी

278 0

नई दिल्ली। लखीमपुर में किसानों की हत्या और भड़की हिंसा के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है। इसमें किसान मोर्चा ने राष्ट्रपति से गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की है। इसके अलावा किसानों के खिलाफ भाषण देने और हिंसा भड़काने के आरोप में संयुक्त किसान मोर्चा ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को भी पद से हटाने की मांग की है।

खट्टर ने दिया था भड़काऊ बयान
दरअसल, लखीमपुर हिंसा के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का बयान सामने आया था। इसमें वे कहते हैं कि- उठाओ लठ। उग्र किसानों को तुम भी जवाब दो। देख लेंगे, दो चार महीने जेल में रह आओगे तो बड़े नेता बन जाओगे। जमानत की परवाह मत करो।

मनोहर लाल खट्टर के इस बयान के बाद किसान भड़क गए। इसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा था कि वे बेशर्मी से कार्यकर्ताओं से लठ उठाने को कह रहे हैं। किसानों पर हमला करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। किसान मोर्चा ने मांग की कि सीएम खट्टर तुरंत माफी मांगे और अपने पद से इस्तीफा दें।

Related Post

पद्मश्री गिरिराज किशोर का निधन

कानपुर : प्रख्यात साहित्यकार पद्मश्री गिरिराज किशोर का निधन, शोक की लहर

Posted by - February 9, 2020 0
कानपुर। पद्मश्री विजेता साहित्यकार 83 वर्षीय गिरिराज किशोर का रविवार सुबह उनके निवास पर निधन हो गया है। मुजफ्फरनगर निवासी…
CM Yogi

सीएम योगी की मतदाताओं से अपील, आतंकवादियों की समर्थक सपा को कतई वोट न देना

Posted by - May 5, 2024 0
हरदोई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि अपने शासनकाल में समाजवादी पार्टी आतंकवादियों के मुकदमों को वापस लेने…